September 29, 2024

J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर, इलाके में तनाव

श्रीनगर,25 जुलाई (इ खबरटुडे)। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के एक दल के बीच मुठभेड़ हुई है। बुधवार सुबह शुरू हुए इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने अनंतनाग के लालचौक इलाके के एक मकान में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि सैन्य कार्रवाई के बीच सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया है, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेना को मंगलवार देर रात अनंतनाग के लालचौक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 162वीं बटालियन के जवानों द्वारा इलाके में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। कुछ देर बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई, जिसके बाद लालचौक इलाके के तमाम मकानों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

सुबह करीब 4 बजे शुरू हुई मुठभेड़
सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी के बीच एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुबह 4 बजे के आसपास जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस कार्रवाई के दौरान सेना ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू करते हुए आतंकियों के मकान को घेर लिया, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। इसके बाद करीब साढ़े 6 घंटे तक चली मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया, जिसके बाद इलाके में दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

मंगलवार को श्रीनगर में हुआ था आतंकी हमला
बता दें कि अनंतनाग मुठभेड़ से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को एक आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया था। श्रीनगर के बटमालू इलाके में गश्त कर रहे दल पर अचानक हुए आतंकी हमले के बाद घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds