September 30, 2024

J-K: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

श्रीनगर,21 जुलाई(इ खबरटुडे)।   जम्मू-कश्मीर में एक और जवान को अगवा करने के बाद आतंकियों ने हत्या कर दी है. न्‍यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल मोहम्‍मद सलीम खान का दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अपहरण कर लिया गया था.वहीं शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है. पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है.इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी.

जावेद अहमद डार

इससे पहले जुलाई के पहले सप्‍ताह में आतंकियों ने शोपियां में पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा कर हत्या कर दी. कांस्टेबल जावेद एसएसपी के साथ तैनात थे.अगवा पुलिसकर्मी का शव कुलगाम से मिला था.

जानकारी के मुताबिक जावेद पिछले पांच साल से एसएसपी शैलेंद्र कुमार के साथ ऑपरेटर के तौर पर तैनात थे. जावेद ने पुलिस महकमे को बताया था कि वो अपनी मां को दवाई देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनकी मां को दवाइयों की जरूरत है, वो हज के लिए जाने वाली हैं.

 औरंगजेब

आतंकियों ने पिछले महीने औरंगजेब को उस वक्त अगवा किया था जब वो ईद की छुट्टियों पर घर जा रहे थे. फिर 14 जून की शाम को उनका गोलियों से छलनी शव पुलवामा जिले के गुस्सु गांव में बरामद हुआ था. औरंगजेब जम्मू-कश्मीर की लाइट इन्फेंट्री का हिस्सा थे, जो 44 राष्ट्रीय रायफल्स के साथ काम कर रही थी.

औरंगजेब शोपियां में 44RR की कोर टीम का हिस्सा थे. जैश सरगना मौलाना मसूद अजहर के भतीजे महमूद भाई को जिस सेना की टीम ने मारा था, औरंगजेब उसी टीम का हिस्सा रहे थे. इसी का बदला लेने के लिए आतंकियों ने औरंगजेब को निशाना बनाया था.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds