September 30, 2024

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने डाला वोट, सुबह 11 बजे तक हुआ 24% मतदान

बेंगलुरु,12 मई (इ खबरटुडे)। बेंगलुरु: कर्नाटक की 224 में से 222 सीटों के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग जारी है. वोटिंग के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की भीड़ दिखने को मिल रही है. कर्नाटक के ज्यादातर बड़े नेताओं ने सुबह ही मतदान किया और सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हो चुका है. मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. कई जगहों पर ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें आई हैं, जिसके बाद मशीनों को बदला गया है. वहीं, राजाजी नगर के एक निर्वाचन क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर शुरुआती घंटों में बिजली गुल होने की जानकारी मिली. कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के नाम नदारद बताए जा रहे है. बेलागवी मतदान केंद्र पर बुर्का पहने महिलाओं को अपना चेहरा दिखाना पड़ा. इन सबके चलते मतदान में कुछ बाधा आई.

कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए आज मतदान कर रहे हैं.

LIVE अपडेट…

12. 30 बजे : बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने पत्नी के साथ बेल्लारी के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. वह बादामी निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

11.40 बजे : सिद्दागंगा मठ के 111 वर्षीय श्री शिवकुमारा स्वामीजी ने तुमाकुरु सिद्दागंगा मठ बूथ में अपना वोट डाला.
11.30 बजे : कलबुर्गी: वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बसावनगर में पोलिंग बूथ संख्या 108 पर वोट डाला.​
11.25 बजे : रामनगर सीट पर एच.डी. कुमारस्वामी ने अपने पत्नी अनीता के साथ वोट डाला. वोट डालने के बाद कुमारस्वामी ने कहा- ‘हमें यह विश्वास है कि जेडीएस अपने दम पर जादुई आंकड़े पार कर जाएगी.’
11.20 बजे : 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हुआ.
11.00 बजे : ऑर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर मतदान किया.
10.42 बजे : पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने वोटा डाला. वोट डालने के बाद राहुल जब बाहर आए तो उन्होंने आम जनता से वोट देने की अपील की.
10.40 बजे : बादामी विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग युवक ने मतदान किया.
10.30 बजे : कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हमें खुदपर विश्वास है. बीजेपी 60-70 से ज्यादा सीटें जीत नहीं पाएगी, 150 मिलना तो भूल ही जाए. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं.
10.15 बजे : 9.30 बजे तक कर्नाटक में 16 फीसदी मतदान हुआ.
10.00 बजे : पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में वोट किया. वोट करने के बाद अनिल कुंबले ने परिवार के साथ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से वोट देने की अपील की.
9.50 बजे : सुबह 9 बजे तक 10.60% मतदान हुआ.
9.20 बजे : मूरुसवीर मठ के गुरुसिद्ध राजयोगिन्द्र महास्वामी ने हुबली के पोलिंग बूथ पर वोट डाला.

9.12 बजे : पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने अपने परिवार के साथ हासन जिले के होलेनेरासिपुरा शहर में बूथ संख्या 2344 पर अपना वोट डाला. पहले खबर आई थी कि पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन खराब हो गई थी, जिसके बाद मशीनों को बदला गया.
9.00 बजे : जयानगर में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने श्रीआदि चुनछानागिरी मठ के महास्वामी से मुलाकात की. वहीं, वोटिंग से पहले कुमारस्वामी ने अपनी पत्नी के साथ राजाराजेश्वरी मंदिर में पूजा की.
8.40 बजे : बादामी विधानसभा सीट से सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने अपना वोट डालने से पहले ‘गौ पूजा’ की
8.38 बजे : बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद चंद्रशेखर बाहर आए और जनता से वोट डालने की अपील की.
7.55 बजे : देवेगौड़ा परिवार हासन निर्वाचन क्षेत्र में बने मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण वोट नहीं डाल पाया.
7.45 बजे : हुबली: बूथ नंबर 108 पर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वीवीपीएटी मशीन को बदला है. इस बूथ पर अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds