October 1, 2024

कर्नाटक चुनावः आज प्रधानमंत्री मोदी की चार रैलियां, अमित शाह भी होंगे साथ

बंगलोर,06मई (इ खबरटुडे)।अगले हफ्ते होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले सभी दल वोट मांगने में लगे हैं। एक ओर जहां कांग्रेस की ओर से प्रचार की कमान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाली है तो वहीं भाजपा की ओर से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुआंधार प्रचार में लगे हैं। आज रविवार को पीएम मोदी और अमित शाह एक साथ यहां होंगे। पीएम की चार रैलियां होनी है, जबकि अमित शाह 2 रैलियों को संबोधित करेंगे और दो रोड शो करेंगे।

पीएम मोदी की रैलियां चित्रदुर्ग, रायचूर, जमाखंडी और हुबली में होनी है। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने है और 15 मई को नतीजे की घोषणा होगी।
कांग्रेस और जेडीएस पर मोदी का निशाना
इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में ताबड़तोड़ चार रैलियां कर विपक्षी कांग्रेस और जदएस पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने तुमकुर, गडग, शिमोगा और मेंगलुरु में एक के बाद एक जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कई दशक से कांग्रेस ने गरीब-गरीब बोलकर सिर्फ जनता को मूर्ख बनाया है। वह कभी गरीबों के लिए काम नहीं कर सकी। अब कर्नाटक में कांग्रेस ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया है।

वह चुनाव जीतने के लिए छटपटा रही है। लेकिन प्रदेश की जनता उसके झूठ में नहीं आएगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे कर्नाटक में वसूली माफियाओं का बहुत बड़ा नेटवर्क खड़ा किया हुआ है। अगर यह कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों ने टैंक बना रखा है, जिसमें भ्रष्टाचार का पैसा जमा होता है। यही पैसा पाइपलाइन के जरिये दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेताओं तक पहुंचता है। भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ा हुआ है कि उसके मुख्यमंत्री सिद्धरमैया अब ‘सिद्धारुपैया’ बन गए हैं। जनता यह सच जान चुकी है और कर्नाटक में हार सामने देख कांग्रेस परेशान है।
भ्रष्टाचार पर निशाना
प्रधानमंत्री ने शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व पर टिकटों, पार्टी पदों और मुख्यमत्री पद की नीलामी करने का आरोप लगाया। कहा, हेलीकॉप्टर घोटाले, कोयला घोटाले, सीडब्ल्यूजी घोटाले और कई अन्य घोटालों के बाद कांग्रेस ने अब बोली लगाओ प्रणाली शुरू की है। टिकट के लिए, नेताओं के चयन के लिए और मुख्यमंत्री चुनने के लिए भी यह पार्टी बोली लगाती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds