October 1, 2024

लूट के आरोपियों से पुछताछ में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जिले में हुई लूट की चार अन्य वारदाते भी कबूली

रतलाम,,05 मई (इ खबरटुडे)। जिले के जावरा में शुक्रवार को मंडी व्यापारी से लूट का प्रयास करने के दौरान पकड़ाए गए दो आरोपियों से पुछताछ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर जिले में चार और लूट की वारदाते करना कबूल की है। लूट की इन वारदातों में कुल 11 आरोपी शामील है, जिनमें से पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, शेष 6 आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से 3 पिस्टल और जिंदा राउंड भी बरामद किए है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को कुछ और वारदातों के खुलासे की भी उम्मीद है।

शनिवार दोपहर को जावरा में एसपी अमित सिंह और एएसपी डां. राजेश सहाय ने आरोपियों द्वारा कबूली गई वारदातों के सबंध में खुलासा किया। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को जावरा में मंडी व्यापारी सुरेश पिता तेजकुमार पाटनी 40 वर्ष निवासी सागरमोती परिसर अपने बड़े भाई पवन पाटनी के घर से अपने बैग में अकाऊंट के कागज व बैग में 70हजार रुपए लेकर बाइक से स्वंय के घर सागरमोती परिसर जावरा जा रहा थे, तभी गोवर्धन नाथ मंदिर की पास वाली गली में रास्ते में सामने से एक मोटरसाईकिल पर तीन व्यक्ति आये और सुरेश पाटनी का रास्ता रोककर जान से मारने की नियत से एक व्यक्ति ने पिस्टल से गोली चलाई और सुरेश पाटनी को धक्का देकर नीचे गिरा दिया । बदमाश रूपयों का बैग व अटेची लूटकर भागने लगे ।

श्री पाटनी ने बैग नहीं छोड़ा और बदमाशों से भीड़ गए, बैग लूटने के लिए एक बदमाश ने और फायर किए। इस दौरान श्री पाटनी के पड़ोसी और मौके पर मौजुद एक भाजयुमों नेता राहुल उपमन्यू ने भी साहस का परिचय दिया और वह भी शोर मचाते हुए बदमाशों से भीड़ गया। व्यापारी और भाजयुमो नेता ने दो बदमाशों को पकड़ लिया, बदमाशों ने भागने और बैग छिनने के लिए दोनों को घसीटा भी, लेकिन उन्होने बदमाशों को नहीं छोड़ा। इस दौरान आसपास से और भी लोग मौके पर आ गए । मौके से लोगों ने नूर मोहम्मद पिता गुल मोहम्मद निवासी जावरा और लियाकत पिता लाल खाँ पठान निवासी नौगांव को पकड़कर पुलिस को सौपा था, जबकि आसिफ पिता पप्पन निवासी नौंगावा(राजस्थान) फायर करते हुए मौके से फरार हो गया।
जावरा शहर थाना पुलिस ने शुक्रवार की घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ धारा 307,394,341,34 भादवि एवं 25,27 आम्र्स एक्ट का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। जावरा थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा द्वारा गिरफ्तार आरोपियों से पुछताछ शुरु की गई, जिसमें एक के बाद एक लूट की वारदातों का खुलासा हुआ। आरोपियों ने चार अन्य वारदातें कबुली है।

उपरवाड़ा लूट का पर्दाफाश
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 19 जुलाई 2017 को उपरवाड़ा लूट की वारदात करना भी कबुली। फरियादी कचरूलाल पिता भेरूलाल राठौर एमपीईबी लाईनमेन हसनपालिया ग्राम पंचायत भवन उपरवाड़ा में वसुली कैंप लगाकर बिजली बिल की वसूल कर रहा था। दोपहर 3.15 बजे करीब बिना नंबर की काले रंग की मोटरसाइकल से तीन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हवाई फायर कर फरियादी से 3,86368 रूपये लूट कर ले गये, जिस पर थाना पिपलौदा पर अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। पुलिस के अनुसार लूट की इस वारदात में शामिल नूर मो. पिता गुल मो. निवासी जावरा, शमशेर पिता इकबाल निवासी उपरवाड़ा, लियाकत पिता लालखां , दरयाब सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि आसिफ पिता पप्पन फरार है।

अरनियापथा में पेट्रोल पंप के पास हुई लूट भी कबूली
एसपी अमित सिंह और एएसपी डां. राजेश सहाय के अनुसार आरोपियों से 21 फरवरी 2018 को अरनियापीथा पेट्रोल पंप के पास हुई लूट भी कबूली। फरियादी अशोक मेहता निवासी बजाज खाना जावरा अपने घर से व्यापार के लिये करीब 3 लाख रूपये लेकर अरनियापिथा मंडी जावरा जा रहा था । दोपहर साढे बारह बजे एक मोटरसाइकल पर दो व्यक्ति आये व लूट के इरादे से फायर किया। फरियादी को गोली लगी, लेकिन वह मोटरसाइकल तेजी से चलाकर मंडी चला गया एवं दोनो आरोपीगण फरार हो गये। पुछताछ के बाद इस मामले में भी नूर मोहम्मद , माजिद पिता अब्दुल सईद निवासी ताल को गिरफ्तार किया गया है, जबकि छोटा एजाज पिता उस्मान निवासी खिलचीपुरा मन्दसौर, जाकिर उर्फ फिरोज निवासी बेगमपुरा जावरा की तलाश की जा रही है।

मौलाना पोल्ट्रीफार्म में हुई लूट का भी पर्दाफाश
पुलिस के अनुसार आरोपियों से पुछताछ में मौलाना पोल्टी फार्म में हुई लूट की वारदात का भी पर्दाफाश हुआ है। 17 अप्रैल 2018 को फरियादी मोहम्मद उमरखान पिता मोहम्मद रफिक खान निवासी जावरा ने रिपोर्ट किया कि उसका ड्रायवर जाहिदशाह एवं चंदु शाह मुर्गिया बेचकर वापस पोल्ट्री फार्म पर आया तभी दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकल पर आकर इनसे मारपीट कर पीक अप की डिक्की में रखे करीब 60 से 62 हजार रूपये लूट कर गये। इस मामले में नूर मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है, जबकि वारदात में शामिल अन्य आरोपी रवि पिता हरीश जावरा, भूरा पिता चन्दु खाँ पठान जावरा की तलाश की जा रही है।

यह लूट भी कबूली
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पुछताछ में 5 जून 2017 को हुई एक और लूट भी कबूली। फरियादी शाकीर मेव पिता अनवर खा मेव निवासी मेवातीपुरा जावरा ने रिपोर्ट किया था कि उसका पीक अप ड्रायवर और वो पोल्र्टी फार्म के सामने खड़े होकर बातचीत कर रहे थे । उनके हाथ में एक बैग था, जिसमें 25 हजार रुपए थे। तभी एक मोटरसाइकल पर तीन व्यक्ति आए और गोली मारने की धमकी देकर रूपये व मोबाईल से भरा बैग लूट कर चले गये थे। इस मामले में भी पुलिस ने नूर मोहम्मद को गिरफ्तार किया है, जबकि रवि पिता हरीश और भूरा पिता चन्दु खाँ पठान की तलाश की जा रही है।

हथियार भी बरामद

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 पिस्टल, 3 जिंदा राउंड, एक चाकू और एक मोटर साइकल भी बरामद की है।

मामलो में कुल गिरफ्तार आरोपीगण

-नूर मोहम्मद उर्फ नूरा पिता गुल मोहम्मद निवासी जावरा
-माजिद पिता अब्दुल सईद निवासी ताल
-शमशेर उर्फ कुक्कु पिता इकबाल निवासी ऊपरवाड़ा
-लियाकत पिता लालखाँ निवासी नौगांवा राजस्थान,
-दरयाब सिंह गुर्जर निवासी उपरवाड़ा

कुल फरार आरोपीगण

-आशिफ पिता पप्पन निवासी नौगांवा राजस्थान
-युसुफ पिता सईद खाँ निवासी जावरा
-छोटा एजाज पिता उस्मान निवासी मन्दसौर
-जाकिर उर्फ फिरोज निवासी जावरा
-रवि पिता हरीश जावरा
-भूरा पिता चन्दु खाँ जावरा

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds