September 23, 2024

महिलाओं की है दोहरी भूमिका – एसडीएम नेहा भारती

जिला प्रशासन द्वारा महिला दिवस पर महिला सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया

तलाम 08 मार्च(इ खबरटुडे)। आमतौर पर माना जाता है कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा नौकरी में कम काम करती हैं, जल्दी घर जाती हैं, लेकिन पुरुषों को यह भी याद रखना चाहिए कि वे घर जाकर गृहस्थी की भी जिम्मेदारी निभाती हैं। हर घर में मां, पत्नी, बेटी, बहू से उम्मीद करते हैं कि वह घर संभाले। ऐसे में यह याद रखना चाहिए कि महिलाएँ दो गुना काम करती हैं, दोहरी जिम्मेदारी संभालती है।

यह बात अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला प्रशासन द्वारा सभागृह में आयोजित किए गए कार्यक्रम में एसडीएम नेहा भारतीय ने कही। कलेक्टोरेट सभागृह में गुरुवार को प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा, एडीएम डॉ. कैलाश बुदेंला ने सभी महिला अधिकारी, कर्मचारियों के लिए सरप्राईज कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में सभी स्तर के कर्मचारियो एंव महिला अधिकारियो से उनके पुरुष सहकर्मियों के व्यवहार के प्रति उनकी अपेक्षाएँ, कार्यस्थल पर आ रही परेशानियों, बदलाव की अपेक्षा और सुझाव पर चर्चा की।
इस दौरान पुरुष सहकर्मियों ने भी महिला सहकर्मियों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों की बात रखी। कार्यक्रम में प्रभारी कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने कहा कि महिलाएं पुरूष की अपेक्षा अधिक महत्व रखती है । अब हर क्षेत्र में महिलाओं ने स्वयं के बल पर अपनी पहचान बनाई है जो एक सकारात्मक परिवर्तन है। एडीएम डॉ. बुदेंला ने कहा कि महिलाओं के प्रति सम्मान घर से प्रारंभ करे और कभी कभी पुरूष भी घर के कार्य करे। एसडीएम अनिल भाना ने कहा कि महिलाएं चुनौतियाँ स्वीकार करें और अपने पर होने वाले अन्याय का प्रतिकार करे।

प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने कहा कि महिलाओं का स्वभाव अधिक साहसी, संवेदनशील होता है तथा वे वर्तमान परिदृश्य में महत्ती भूमिका का निर्वहन कर रही है। इस दौरान सभी अधिकारियो ने खड़े होकर महिलाओं के सम्मान में तालियां बजाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर महिलाओं को सम्मानित किया

You may have missed