September 23, 2024

होलिका में छिपकर बैठी महिला जिंदा जली, पुलिस कर रही है जांच

कानपुर,03 मार्च(इ खबरटुडे)। देशभर में होली की धूम थी और लोग रंगों के इस त्योहार में जहां सराबोर थे, वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से होलिका में एक महिला के जिंदा जल जाने की खबर आई है। हादसे के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल है। मामले की जानकारी उस वक्त हुई, जब लोगों को महिला का अधजला शव बरामद हुआ।

बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय सीमा होलिका में छिपकर बैठ गई थी। शुक्रवार सुबह लोगों ने होलिका दहन की जगह पर कुछ हड्डियां देखीं तो मूसानगर पुलिस को सूचना दी। हालांकि, इस मामले में यह बात गले नहीं उतर रही है कि जब होलिका में आग लगाई गई, तो वह महिला चीखी-चिल्लाई क्यों नहीं। उसने बचने की कोशिश भी क्यों नहीं की।

पुलिस ने जले हुए शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद अवशेष परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। पूछताछ में मृतक महिला के पति पुष्पेंद्र ने बताया कि सीमा मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। फिलहाल, पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है। भोगनीपुर के डीएसपी का कहना है कि इस मामले में फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं लिखी गई है।

15 दिनों से थी मायके में
पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया कि सीमा बीते 15 दिनों से मायके में रह रही थी। वह मानसिक रूप से बीमार थी, इसलिए त्योहार से पहले ही घर चली आई थी। दोनों की शादी 7 साल पहले हुई थी और उनके चार बच्चे भी हैं। पुलिस ने डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमॉर्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए जालौन भेज दिया था।

You may have missed