September 23, 2024

त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद होली और दीवाली एक साथ मनाई जा रही है

अगरतला,03 मार्च(इ खबरटुडे)। त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद गांव गांव में होली और दिवाली एक साथ मनाई जा रही है मेला घाट से अगरतला तक पूरा हाईवे पर जगह जगह लोगों की भीड़ है । लोग एक दूसरों को केसरिया लाल रंग लगा रहे है। पटाखें छोड़े जा रहे है। चारों और जश्न का माहोल है । जश्न मनाने में महिलाएं भी पीछे नही है। महिलाओं के भी जत्थे सडको पर है।

महिलाये एक दूसरे को रंग लगाकर ख़ुशी का इजहार कर रही है । पूरे हाईवे पर पुलिस मुस्तैदी से गश्त कर रही है। त्रिपुरा के भीतरी गांवों में भ्रमण कर रहे ई खबर टुडे के संपादक तुषार कोठारी ने बताया कि त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक और जबरजस्त जीत का असर हर कंही दिखाई दे रहा है। पहले आशंकाएं जताई जा रही थी कि चुनाव परिणाम आने के बाद हिंसा हो सकती है हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस के पुख्ता इंतजाम नजर आ रहे हैं पुलिस की गश्ती गाड़ियां पूरे हाईवे पर गश्त कर रही है लोग की भीड़ सडको पर जमा है और जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा भीड़ बढ़ती जाएगी। इस समय त्रिपुरा के ।गांव गांव में होली का माहोल नजर आ रहा है।
संपादक तुषार कोठारी ने बताया कि त्रिपुरा में बीजेपी ने लेफ्ट की 25 साल पुरानी सरकार को उखाड़ फेंका है. यहां पर कांग्रेस का जैसे सफाया हो गया है. बीजेपी 2/3 बहुमत की ओर बढ़ रही है. वहीं पर पिछली बार बीजेपी को 1.54 प्रतिशत वोट मिले थे और इस बार सरकार बनाने की ओर बीजेपी आगे बढ़ती जा रही है. इसी के साथ बीजेपी ने यह भ्रम भी तोड़ दिया कि बीजेपी केवल हिंदी भाषी राज्यों की पार्टी है.

You may have missed