September 23, 2024

लाखों की चोरी के मामले में शिक्षक सहित तीन गिरफ्तार

सवा पांच लाख रुपए से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण बरामद

रतलाम/ताल ,18 फरवरी (इ खबरटुडे)। पुलिस ने ताल में पिछले माह हुई लाखों की चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चोरी के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे सवा पांच लाख रुपए से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण बरामद कर लिए है। चोरी का खुलासा रविवार को जावरा सीएसपी(आईपीएस) आशुतोष बागरी ने पत्रकार वार्ता में किया। गिरफ्तार आरोपियों में से एक शिक्षक है।

जावरा सीएसपी श्री बागरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 15-16 जनवरी की मध्य रात्री ताल निवासी सुल्तान खाँ के घर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा ताला तोड़कर सोने चांदी के आभूषण एंव नकदी 2 लाख रुपये चोरी कर लिए थे। इस चोरी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के मार्गदर्शन एंव निर्देशानुसार जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। जाचं के दौरान ताल थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर,एंव आर इमरान खान को मुखबीर से सुचना प्राप्त हुई कि सुल्तान खां के घर में हुई चोरी करने वाले संजय माली, रोशन मंसुरी तथा समद उर्फ लाला शामिल है, यदि इसने सख्ती से पूछताछ की जाये तो मामला खुल सकता है। सूचना पर आरोपी संजय पिता कचरुलाल , रोशन पिता फरीद एंव संमद पिता हबीब खाँ निवासी ताल से अपराध के सबंध में पूछताछ की गई। पुछताछ में आरोपियों ने अपराध करना स्वीकार किया । सीएसपी श्री बागरी ने बताया कि आरोपियों में शामिल संजय शिक्षण का कार्य करता है।

लाखों के आभूषण बरामद
जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से लाखों के चाँदी सोने के आभषण जप्त किए गए। बरामद आभूषणों में आठ सोने की चुडी वजन 35 ग्राम , दो सान की चेन वजन 41 ग्राम, एक काले मोती वाला मंगल सूत्र वजन 41 ग्राम ,,दो सोने की अंगुठी वजन 7 ग्राम , चाँदी के एक जोड पायजब वजन 150 ग्राम, एक घुघर वालेमोटे पायजब वजन 250 ग्राम , एक जोड पतले पायजब वजन 78 ग्राम , एक जोड चाँदी कीपुरानी पायजब वजन 168 ग्राम , एक जोड चाँदी की पुरानी पायजब वजन 172 ग्राम, एक जोड पायजब चाँदी की नई वजन 203 ग्राम , एक सोने का हार वजन 21 ग्राम,दो सोने की बून्दे (कान के) वजन 10 ग्राम, एक जाड पुरानी पायजब वजन 162 ग्राम ,दो जोड नई पायजब वजन 444 ग्राम आरोपियों के घर से बरामद किए गए। आरोपियों से कुल 155 ग्राम सोना कीमती 475185 रुपये एंव कुल चाँदी वजन 162 ग्राम किमती 62090 रुपये इस तरह कुल 5,37,275 रुपये का मसरुका बरामद किया गया। ,आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायालय आलोट पेश किया गया ।आरोपी पुलिस रिमांड पर है।

You may have missed