September 22, 2024

19 नगरीय निकायों में हुए चुनाव की मतगणना जारी

भोपाल,20 जनवरी (इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायतराज संस्थाओं के लिए हुए चुनाव के लिए सुबह नौ बजे मतगणना से जारी है। निकाय चुनाव इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से होने की वजह से 12 बजे तक चुनावी तस्वीर साफ हो सकती है। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

राघोगढ़ नगर परिषद के चुनाव में जिस तरह से तनाव की स्थिति निर्मित हुई थी, उसे देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए हैं। 19 निकायों नगर पालिका धार, मनावर और पीथमपुर के साथ नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका बड़वानी, सेंधवा के साथ नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर में आम चुनाव कराए गए हैं।

इसके साथ ही खंडवा की ओंकारेश्वर, गुना की राघौगढ़ विजयपुर और अनूपपुर की जैतहरी नगर परिषद में आम चुनाव हुए। जबकि, भिंड की नगर परिषद अकोड़ा, देवास की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को पद से वापस बुलाने के लिए मतदान हुआ था।

सेंधवा में निर्विरोध जीती अध्यक्ष पद की उम्मीदवार
सेंधवा नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बसंती बाई निर्विरोध जीती हैं। इसी के साथ कुल 24 वार्डों में से 11 वार्डों पर निर्विरोध चुनाव हुए। अब केवल 13 वार्डों के लिए मतगणना हुई जिसमें वार्ड 9 में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। वार्ड 11 में कांग्रेस के वली को जीत मिली। वार्ड 15 में भाजपा के इमरान ने जीत दर्ज की। वार्ड 24 में भाजपा के शकील और वार्ड 3 में कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। वार्ड 14 कांग्रेस इलमुद्दीन ने जीत दर्ज की। वार्ड 4, 22 और 18 बीजेपी जीती। धार जिले के डही में भाजपा के अध्यक्ष पद उम्मीदवार सहित 12 पार्षद जीते। धरमपुरी में कांग्रेस के अध्यक्ष प्रत्याशी साबिर पहलवान जीते। मनावर में कांग्रेस की संगीता पाटीदार जीतीं।

अनूपपुर : जैतहरी नगर पंचायत चुनाव की मतगणना में निर्दलीय प्रत्याशी नवर्तनी शुक्ला ने जीत दर्ज की, उन्हें 2027 मत मिले। शुक्ला ने भाजपा की सुनीता जैन को 898 मतों से पराजित किया। सुनीता जैन को 1129 मत मिले, कांग्रेस की गीता सिंह 980 मत प्राप्त कर तीसरे नंबर पर रहीं। यहां भाजपा के 4, कांग्रेस के 6 और निर्दलीय 5 पार्षद जीते।

बड़वानी : अंजड़ के वार्ड 2 में निर्दलीय शरद ठाकुर जीते।
पलसूद में भाजपा अध्यक्ष प्रत्याशी रमा वास्कले 400 वोट से आगे
ओम्कारेश्वर में अध्यक्ष पद की मतगणना के पहले राउंड में बीजेपी के अंतरसिंह ने कांग्रेस के परिहार से 990 मतों से बढत बना ली है। 6 वार्डों में बीजेपी और 2 वार्ड में कांग्रेस पार्षद जीते।

खाली कुर्सी-भरी कुर्सी
भिंड के अकोडा में खाली कुर्सी-भरी कुर्सी के चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। बसपा की संगीता सुदीप यादव की वापसी हुई है, वे 676 वोटों से अधिक से जीतीं। भरी कुर्सी को 2965 वोट मिले, वहीं खाली कुर्सी को 2289 वोट मिले।

You may have missed