September 21, 2024

निर्माणाधीन पी.एम.आवास व पेयजल टंकियों का महापौर द्वारा निरीक्षण

निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने व कार्य में गति लाने के दिये निर्देश

रतलाम,10 नवंबर (इ खबरटुडे)।आवासहीन व गरीब परिवारों को आवास दिलाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत मुखर्जी नगर व डोसीगांव में निर्माणाधीन आवास के साथ ही विनोबा नगर तथा न्यू ग्लोबस कॉलोनी में निर्माणाधीन पेयजल टंकी का निरीक्षण महापौर डॉ  सुनीता यार्दे ने पार्षद सुशील सिलावट, पप्पू पुरोहित तथा निगम अधिकारियों के साथ कर ठेकेदारों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने के साथ ही निर्माण कार्य में गति लाने के निर्देश दिये ताकि समय-सीमा में कार्य पूर्ण होकर नागरिकों को इसका लाभ मिल सकें।

महापौर डॉ सुनीता यार्दे सर्वप्रथम मुखर्जी नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन बहुमंजिला आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण कर आवासों हेतु पेयजल उपलब्धता के बारे में चर्चा की। चर्चा के दौरान बताया गया कि उक्त आवासों की पेयजल आपूर्ति के लिये एक सम्पवेल का निर्माण किया जायेगा साथ ही सम्पवेल से पेयजल पाईप लाईन बिछाने व प्रत्येक घरों तक कनेक्शन किया जावेगा व ईमारत के उपर पानी की टंकियां रखी जायेगी।

इसके पश्चात महापौर डॉ सुनीता यार्दे जुलवानिया टेचिंग ग्राउण्ड पंहूचकर टेचिंग ग्राण्उड का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि खंदिया खोदकर कचरे का उसमें डाला जाये तथा टेचिंग ग्राउण्ड के अंदर तक जाने हेतु एप्रोच रोड का निर्माण करवाया जाये।
विनोबा नगर व न्यू ग्लोबस कालोनी में निर्माणाधीन पेयजल टंकियों के निरीक्षण के दौरान महापौर डॉ सुनीता यार्दे ने निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में गति लाने हेतु लेबरों की संख्या बढ़ाई जाये तथा निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डोसी गांव में आवास निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान महापौर डॉ सुनीता यार्दे ने क्षेत्र में ग्रीन स्पेस, आवासो हेतु पेयजल उपलब्धता आदि की जानकारी ली व निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने के साथ-साथ कार्य में गति लाने के निर्देश संबंधित को दिये।

निरीक्षण के दौरान जनक नागल के अलावा सहायक आयुक्त संदीप मालवीय, कार्यपालन यंत्री सुरेशचन्द्र व्यास, आर.एम. सक्सेना, उपयंत्री एम.के. जैन, सुहास पंडित, श्रीमती आरती चौबे आदि उपस्थित थे।

You may have missed