September 29, 2024

अटेर और बाँधवगढ़ उप चुनाव की मतगणना 13 अप्रैल को

अटेर में 21 और बाँधवगढ़ में 19 राउंड होंगें

 भोपाल,10 अप्रैल (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के अटेर और उमरिया के बाँधवगढ़ विधानसभा (अजजा) उप चुनाव की मतगणना गुरुवार 13 अप्रैल को जिला मुख्यालय में होगी। दोनों स्थान पर मतगणना के लिए त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। वोटों की गिनती का काम सुबह 8 बजे से होगा।

अटेर की मतगणना भिण्ड स्थित शासकीय एम.जे.एस. महाविद्यालय तथा बाँधवगढ़ की उमरिया स्थित शासकीय जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में होगी। सबसे पहले 8 बजे डाक मत-पत्रों की गणना की जायेगी, उसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती होगी। अटेर के वोटों की गणना 21 और बाँधवगढ़ की 19 राउण्ड में होगी। मतगणना के लिए भवन के बड़े हॉल में 14-14 टेबिल लगाई जायेंगी। डाक मत-पत्र की गणना के लिए एक अलग टेबिल लगेगी, जहाँ रिटर्निंग ऑफिसर मौजूद रहेंगे। इसके पहले कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को स्ट्रांग-रुम से बाहर निकाला जायेगा।

दोनों स्थान की मतगणना के लिए कुल 140 (70-70) कर्मचारी तैनात किये गये हैं। प्रत्येक टेबिल के लिए एक-एक माइक्रो आर्ब्जवर, गणना-पर्यवेक्षक, गणना-सहायक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात रहेंगें। चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक पूरे समय मतगणना-स्थल पर मौजूद रहेंगें। मतगणना-स्थल पर मीडिया सेन्टर भी बनाया जा रहा है।

मतगणना के लिए 13 अप्रैल को मतगणना क्षेत्र में शुष्क दिवस घोषित किया गया है। आयोग द्वारा जारी प्रवेश-पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति को मतगणना-स्थल पर जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना-स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगें। मोबाइल, कैमरा आदि सामग्री ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई जायेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds