September 29, 2024

“आम” आदमी की सालगिरह के कार्यक्रम में मेहमाननवाजी में थाली 16 हजारी,

नई दिल्ली,08 अप्रैल (इ खबरटुडे)। खुद को आम आदमी की सरकार और पार्टी बताने वाली दिल्ली सरकार ने सालगिरह के कार्यक्रम में मेहमाननवाजी में 12 से 16 हजार रुपये तक की थाली परोसी थी।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल 11 और 12 फरवरी को यह पार्टी दी थी। शुंगलू कमेटी ने इस पर गंभीर टिप्पणियां की हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी निवास पर दी गई दावत में खास मेहमानों को ही बुलाया गया था।

इतनी महंगी थालियां प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की ओर से दी जाने वाली पार्टियों में भी नहीं परोसी जाती

11 फरवरी को 50 और 12 फरवरी को 30 मेहमानों के लिए लंच का ऑर्डर दिया गया। पहले दिन प्रति प्लेट 12,472 रुपये की दर से कुल बिल 6,23,605 रुपये का आया। 12 फरवरी को प्रति व्यक्ति लंच की कीमत 16,025 रुपये प्रति प्लेट हो गई और कर सहित बिल 4,80,752 रुपये आया। शनिवार को इस दावत से संबंधित दो बिल सामने आए हैं। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इतनी महंगी थालियां प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की ओर से दी जाने वाली पार्टियों में भी नहीं परोसी जाती।

वहीं, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी) को एक नामी पांच सितारा होटल के माध्यम से लंच आयोजित करने को कहा गया था। इसमें केंद्र सरकार के वित्तीय नियमों की अनदेखी की गई। सभी वित्तीय नियम और कानून दरकिनार करतेहुए बिना किसी टेंडरिंग प्रक्रिया के ऑर्डर दिए गए। गुप्ता ने बताया कि इस प्रकार दो दिनों में 80 मेहमानों की मेहमान नवाजी पर कुल 11,04,357 रुपये का खर्च आया। यानी सरकार की सालगिरह के जश्न में एक मेहमान के लंच पर औसतन 13,805 रुपये का खर्च आया। उन्होंने उपराज्यपाल से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds