September 29, 2024

पाकिस्‍तानी लड़की ने UP चुनावों में जीत पर PM मोदी को बधाई दी

इस्‍लामाबाद,15 मार्च(इ खबरटुडे)। यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर पाकिस्‍तान की एक 11 साल की एक स्‍कूली छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. सूत्रों के मुताबिक इसके साथ ही उसने पीएम मोदी को खत लिखकर गुजारिश की है कि उनको अब भारत और पाकिस्‍तान में अधिकाधिक लोगों का दिल जीतने की तरफ अपना ध्‍यान केंद्रित करना चाहिए. इसके लिए उसने पीएम मोदी से दोनों देशों के बीच ‘शांति’ का दूत बनने की भी गुजारिश की है.दुनिया न्‍यूज के मुताबिक इस स्‍कूली छात्रा का नाम अकीदत नावीद है और उसने भारत एवं पाकिस्‍तान के बीच शांति बहाली की जरूरत पर अपने खत में बल दिया है. उसके मुताबिक पीएम मोदी इस मामले में अहम भूमिका निभा सकते हैं और इस प्रक्रिया को तेजी से गति देने की दिशा में मदद कर सकते हैं.

आपको मित्रता और शांति से संबंधित उपायों पर ध्‍यान देना चाहिए

अकीदत ने पीएम मोदी को संबोधित अपने दो पन्‍नों के खत में लिखा है, ”एक बार मेरे अब्‍बू ने कहा था कि दिलों को जीतना बहुत बड़ा काम है. संभवतया आपने भारतीय लोगों का दिल जीता है, इसीलिए यूपी चुनावों में आपको इतनी बड़ी कामयाबी मिली है. लेकिन मैं आपसे यह कहना चाहती हूं कि यदि आप अधिकाधिक भारतीयों और पाकिस्‍तानियों का दिल जीतना चाहते हैं तो आपको मित्रता और शांति से संबंधित उपायों पर ध्‍यान देना चाहिए.

 

इन दोनों ही देशों को आपस में मधुर संबंधों की दरकार है. ऐसे में आप दोनों देशों के बीच शांति के दूत बन सकते हैं. हमको यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गोलियों की जगह पुस्‍तकें खरीदेंगे. हम बंदूकें नहीं खरीदेंगे बल्कि उसकी जगह गरीबों के लिए दवाएं खरीदेंगे.उल्‍लेखनीय है कि अकीदत लाहौर से ताल्‍लुक रखती हैं और शांति की अपील के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को भी इससे पहले खत लिख चुकी हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds