September 29, 2024

जैसा था, वैसा ही हूॅ और आगे भी रहूॅगा – केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत

खजुरिया में सीसी रोड़ का भूमिपूजन और लसुड़िया जंगली में ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण

रतलाम 18 फरवरी (इ खबरटुडे)।सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री भारत सरकार थावरचंद्र गेहलोत ने आज भूमि पूूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित होकर जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे राजनैतिक जीवन की शुरूआत के पहले जैसे थे, वैसे ही आज भी हैं और आगे भी अपने क्षेत्र की जनता के लिये वैसे ही बने रहेगे। उन्होने कहा कि आज सफलता के जिस मुकाम पर हैं ये सभी इसी क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद का प्रतिफल है।

सबसे अच्छा ग्राम पंचायत भवन लसुडिया जंगली का – विधायक आलोट
लसुड़िया जंगली के ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण अवसर पर विधायक आलोट जितेन्द्र गेहलोत ने कहा कि अब तक के लोकार्पित ग्राम पंचायत भवनों में सबसे बेहतर भवन लसुड़िया जंगली का है। अतिथियों ने आज जावरा जनपद पंचायत के ग्राम खजुरिया में नौ लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले सीसी रोड़ का भूमि पूजन किया। उन्होने ग्राम लसुड़िया जंगली में चैदह लाख 96 हजार रूपये की लागत से निर्मित किये गये ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण भी किया।

केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने अपने उद्बोधन में कहा कि वे क्षेत्र की जनता के आषीर्वाद से ही सफलता के उच्चतम षिखर तक पहुॅचे हैं और यही कारण हैं कि वे सदैव क्षेत्र की जनता के उत्थान के लिये निरंतर कार्य करते आये है। उन्होने अपने उद्बोधन मंे देश एवं प्रदेश की जनता की कल्याण के लिये सरकारों द्वारा किये जा रहे कार्यो से जनता को अवगत कराया। श्री गेहलोत ने अपने उद्बोधन में सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित की जाने वाली डाॅक्टर अम्बेडकर चिकित्सा सहायता योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि योजना के अंतर्गत ढाई लाख रूपये तक की आय वाले परिवारों को किडनी, कैंसर या हद्य रोग जैसी चिन्हित दस बिमारियो में चिकित्सा सहायता प्रदान करते हुए एक लाख रूपये से लेकर साढ़े तीन लाख रूपये की सहायता मात्र एक सप्ताह में उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अंतर्गत आवेदन कर्ता को अपने आवेदन के साथ मात्र आय एवं जाति के प्रमाण पत्र के साथ बिमारी के उपचार के संबंध में अनुमानित व्यय संबंधी जानकारी प्रदान करनी होती है। विभाग द्वारा चिकित्सा सहायता राषि का चैक सीधे अस्पताल को भेजा जाता है।

आलोट विधायक जितेन्द्र गेहलोत ने अपने उदबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के द्वारा देष एवं प्रदेष को स्वर्णीम बनाने के संकल्प के अंतर्गत जन कल्याण के लिये संचालित की जाने वाली योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होने क्षेत्र की जनता को आष्वस्त किया कि वे अपने पिता और जनता के आशीर्वाद से इसी प्रकार निरंतर सेवा करते रहेगे।

खजुरिया और लसुड़िया जंगली में सरपंचों का सम्मान

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद्र गेहलोत ने ग्राम पंचायत खजुरिया में अपने बेहतर कार्य के लिये लगातार तीन बार से सरपंच पद के लिये निर्वाचित होने वाले सरपंच का सम्मान किया। उन्होने लसुड़िया जंगली में शासन के द्वारा निर्धारित राशि का बेहतर उपयोग कर उत्कृष्ट ग्राम पंचायत भवन के निर्माण के लिये सरपंच, सचिव और ग्राम पंचायत की पूरी टीम का भी सम्मान किया गया। केन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत ने कहा कि यदि व्यक्ति पूर्ण कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करता हैं तो सदैव उसका परिणाम उत्कृष्ट होता है। उन्होने बताया कि सदैव ही उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान किया जाना चाहिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds