September 29, 2024

फिर बरामद हुए अवैध हथियार,10 आरोपियों से 21 पिस्टल जब्त

रतलाम, 08 जनवरी(इ खबरटुडे)। पुलिस ने एक बार फिर अवैध हथियारों को बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने अबकी बार 10 आरोपियो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 21 पिस्टल और 18 कारतूस बरामद किए है।
रविवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष पर आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी अमितसिंह और एएसपी डां. प्रशांत चौबे ने अवैध हथियारों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वालों की धरपकड़ के  लिए बनाई गई टीम द्वारा रिंगनोद थाना क्षैत्र के ग्राम परवालिया निवासी मोहसिन  पिता नाजिम खान 27 वर्ष को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 6 देशी पिस्टल और 6 जिंदा राउंड बरामद किए गए थे। मोहसिन से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 9 और लोगों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। वहीं जिन तीन लोगों के नाम मोहसिन ने पुलिस को बताए है, पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
इन लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने अमजद पिता खुशमेल खान 27 वर्ष निवासी चिकलाना थाना कालुखेड़ा को गिरफ्तार कर उसके पास से 1 देशी पिस्टल और 1 जिंदा राउंड बरामद किया। इसी तरह हामिद पिता फकरुद्दीन 28 वर्ष निवासी चिकलाना से 2 देशी पिस्टल और 2 जिंदा राउंड, महमूद पिता सिंकदर 45 वर्ष निवासी बौरदा से 2 देशी पिस्टल और 2 जिंदा राउंड, सोहेल पिता सालीम शाह 20 वर्ष निवासी दालोदा(मंदसौर) से 2 देशी पिस्टल और 2 जिंदा राउंड, मो. हुसैन पिता मो. रफीक 28 वर्ष निवासी मंदसौर से 3 देशी पिस्टल और 3 जिंदा राउंड, शकील पिता मजीद खान निवासी डग(राज्सथान) से 2 देशी पिस्टल और 2 जिंदा राउंड, सुनील पिता गोपाल 30 वर्ष निवासी ग्राम ढोढर से 1 देशी पिस्टल, कृष्णपाल सिंह पिता किशनसिंह निवासी ग्राम ढोढर से 1 देशी पिस्टल और मनीष बैरागी निवासी मंदसौर से 1 देशी पिस्टल बरामद की है।
कुछ के आपराधिक रेकार्ड
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों मे से मोहसीन, अमजद, हामिद और महमूद के पूर्व में आपराधिक रेकार्ड की जानकारी मिली है। शेष आरोपियों के आपराधिक रेकार्ड की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी मनीष  मंदसौर में प्रापटी डीलर  का कार्य करता है। पुलिस आरोपियों से पुछताछ कर रही है। आरोपियों से जो जानकारी पुलिस को मिली है, उसके बाद पुलिस हथियारों के तीन सौदागरों की तलाश कर रही है।
इनकी रही भूमिका
अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए एसपी अमितसिंह ने एएसपी डां. प्रशांत चौबे और सैलाना एसडीओपी (आईपीएस) दीपककुमार शुक्ला के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। टीम में शामिल सैलाना थाना प्रभारी एसआई शिवांशु मालवीय, आरक्षक धर्मेन्द्र जाट, हर्षवर्धनसिंह, राहुल जाट, मो. युसुफ, दिनेश जाट, विजयबहादुरसिंह,मो. इमरान की भूमिका रही। एसपी ने टीम को दस हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds