October 6, 2024

दिव्यांगों का सम्मान कर मनाया गया सेवा सम्मान और जनकल्याण एकादशी वर्ष महोत्सव

रतलाम 29 नवम्बर (इ खबरटुडे)।सेवा समर्पण और जनकल्याण के 11 वर्ष की पूर्णता पर पुरे प्रदेश में 35000 स्थानों पर हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया , इसी श्रंखला में भी उज्जैन बीजेपी द्वारा शहर के सभी 54 वार्डों में हितग्राही सम्मलेन आयोजित किये गए ! मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना के अनुसार भारतीय जनता पार्टी उज्जैन द्व्रारा शहर के सभी 54 वार्डों में पुरे दिन हितग्राही सम्मलेन आयोजित किये गए !

जिसमे प्रत्येक वार्ड में हितग्राहियों की 400 से 500 की संख्या रही कंही कंही वार्डों में ये संख्य 700 से 800 के बिच भी रही जिलाध्यक्ष इक़बाल सिंह गाँधी ने बताया की मध्यप्रदेश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल के सफलतम 11 वर्ष पूर्ण किये है ये अपने आप में सफलता का प्रतीक है और साथ ही वर्ष दर वर्ष मुख्यमंत्री की बड़ती लोकप्रियता इस बात इंगित करती है की आज भी लोग भारतीय जनता पार्टी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूर्ण रूप से विशवास करते है अगर जनता की उपस्तिथि को आधार माने तो निश्चित रूप से आज का ये दिन और ये आयोजन ऐतिहासिक प्रतीत होते है ! श्री गाँधी ने मीडिया से चर्चा में कहा की इतने लम्बे कार्यकाल के बाद भी निरंतर बढती लोकप्रियता जनता का हम पर विश्वास और दृड़ करती है जिसका साबुत हाल ही में हुए उपचुनाव है !
वार्डों में हितग्राहियों का जोश देखते ही बनता था स्वप्रेरणा से हितग्राही अपने घरों से से निकल कर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे एवं योजनाओ की जानकारी प्राप्त की ! उल्लेखनीय है की नगर भाजपा द्वारा प्रत्येक वार्ड के लिए एक वरिष्ठ भाजपाई को निश्चित किया गया था जो की जनता के बिच जाकर सरकार की योजनाओ की जानकारी दे सके और सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को आम जन तक पहुंचा सके !
कई वार्ड में तो प्रदेश सरकार द्वरा चलायी जा रही लाडली लक्ष्मी योजना के चेक भी वितरित किये गए साथ ही योजनाओं का लाभ लेने वाले कुछ दिव्यांग बच्चों को मंच से सम्मानित भी किया गया जिसमे प्रमुख रूप से मंत्री परस जैन , इक़बाल सिंह गाँधी , श्रीमति मीना जोनवाल एव, क्षेत्रीय पार्षद प्रमुख रूप से उपस्तिथ रहे !

उज्जैन उत्तर में आने वाले लगभग सभी वार्डों में उर्जा मंत्री पारस जैन शामिल हुए और सरकार की योजना से आमजन को अवगत करवाया !इसी प्रकार दक्षिण विधानसभा में आने वाले वार्डों में दक्षिण विधायक डॉ मोहन यादव द्वरा सतत भ्रमण किया गया और सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी सम्मलेन में आये आमजन तक पहुंचाई डॉ यादव ने उपस्तिथ लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की क्या आपने कभी ये सोचा था की कोई सरकार कच्चे मकानों को पक्के करवाने के लिए आपके खाते में कभी ढाई लाख रुपये आयेंगे , या आपको गैस कनेक्शन निशुल्क प्राप्त होंगे ये सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है !

महापौर मीना जोनवाल भी शहर के अधिकतर वार्डों में पहुंच कर कार्यक्रम में शामिल हुई और उपस्तिथ लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना उज्जवला योजना और प्रदेश सरकार की जननी सुरक्षा योजना ,पंडीत दीनदयाल उपचार योजना जैसी कई योजनाओ के बारे में जानकारी दी ! कार्यक्रम में वक्ता के रूप में बीजेपी के वरिष्ठ बाबूलाल जी जैन ,प्राधिकरण अध्यक्ष जगदीश जी अग्रवाल , प्रदीप पाण्डेय , दिवाकर जी नातू अनिल जैन कालुहेडा , शिव कोटवानी , प्रभुलाल जाटवा , किशोर खंडेलवाल ,सत्यनारायण चौहान , विवेक जोशी , राम तिवारी , सुरेश गिरी ,विजय अग्रवाल , सहित कई जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ कार्यकर्त्ता शामिल हुए ! और प्रत्येक मंडल में आने वाले वार्डों में मंडल अध्यक्षों ने भी स्वयम पहुंच कर आमजन को योजनाओं की जानकारी प्रदान की !

मंगलवार देर शाम सम्मेलनों की समाप्ति के पश्चात् उज्जैन उत्तर में दौलतगंज चौराहे पर आतिशबाजी और मिठाई वितरण का कार्यक्रम किया गया वन्ही उज्जैन दक्षिण में टावर चौक पर आतिशबजी एवं मिठाई वितरण कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमे सेकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता एवं आम जन शामिल हुए !

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds