June 15, 2024

चेन्नई के आसमान में अभी भी हैं खतरे के बादल, अब तक 1558mm बारिश

PM ने किया 1000 करोड़ की मदद का ऐलान, अब तक 269 लोगों की मौत
चेन्नई 03 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। बाढ़ से बेहाल चेन्नई का हवाई जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु को केंद्र की ओर से 1000 करोड़ की मदद का ऐलान किया है. सरकार की यह मदद पहले से दी गई 940 करोड़ की सहायता से अलग है.

हालात अभी और बुरे हो सकते हैं-मौसम विभाग
चेन्नई में लगातार बारिश के कारण पैदा हुए संकट का जायजा लेने के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वेल्लौर पहुंच चुके हैं और हवाई सर्वेक्षण के बाद उन्होंने राज्य  के लिए मदद का ऐलान भी किया  है वहीं मौसम विभाग का कहना है कि केंद्रीय तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हालात अभी और बुरे हो सकते हैं. मौसम विभाग के डीजी एलएस राठौड़ ने गुरुवार को कहा कि चेन्नई के लिए खतरा अभी टला नहीं है.
युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य
दूसरी ओर, राहत और बचाव के लिए सेना युद्ध स्तर पर ऑपरेशन चला रही है. बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 269 तक पहुंच गई है. सेना के मुताबिक, चेन्नई में आई बाढ़ में करीब दो हजार लोग बुरी तरह फंसे हैं. दोपहर करीब तीन बजे तक 200 लोगों को बचा लिया गया है. बाढ़ में घिरे लोगों को निकालने के लिए 100 नावें चलाई जा रही हैं, वहीं बिजली, पानी की सप्लाई बंद होने से लोग परेशान हैं.
आधा लीटर दूध के लिए भी लोगों को 100 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं
बेमौसम बरसात और बाढ़ की आपदा झेल रहे चेन्नई में गुरुवार को भी स्थिति भयावह बनी हुई है. कई इलाकों में बिजली काट दी गई है तो दवाओं, खाने की सामग्री से लेकर पीने के पानी की कमी से चेन्नई वासी जूझ रहे हैं. कई लोग जरूरी दस्तावेज खो जाने की भी शिकायत कर रहे हैं. मुश्कि‍ल की इस घड़ी में यहां आधा लीटर दूध खरीदने के लिए भी लोगों को 100 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

 

You may have missed