October 17, 2024

Bahraich Encounter : बहराइच में हुई हिंसा के आरोपियों की एसटीएफ से मुठभेड़,दो आरोपियों को लगी गोली एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बोले- पांचों आरोपी गिरफ्तार

बहराइच,17अक्टूबर( इ खबर टुडे)। बहराइच के महाराजगंज में हुए हत्याकांड के दो मुख्य आरोपियों का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया, जिसमें दोनों आरोपी घायल हो गए हैं। उनके पैरों में गोली लगी है। सुत्रों के अनुसार, मुठभेड़ नानपारा कोतवाली के बाईपास पर हुई। सूत्रों के अनुसार, आरोपियों के नाम सरफराज और तालिब हैं। सरफराज की मौत की बात कही जा रही है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि एनकाउंटर के बाद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी हिंसा के आरोपी थे। उन्होंने कहा कि आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे।

घायल आरोपियों को इलाज के लिए नानपारा सीएचसी में भर्ती किया गया है। सीएचसी के बाहर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। सूत्रों के अनुसार, आरोपियों के नाम सरफराज और तालिब हैं। सरफराज की मौत की बात कही जा रही है। सरफराज मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद का बेटा है और ये भी मुख्य आरोपी है।

वहीं, बहराइच में जिस मकान मालिक अब्दुल हमीद पर राम गोपाल मिश्रा पर गोली चलाने का आरोप है उसकी बेटी रुखसार बता रही है कि कल 4 बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाई सरफराज, फहीम और उनके साथ एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ने उठा लिया है। मेरे पति और मेरे देवर को पहले उठाया जा चुका है किसी भी थाने से उनकी कोई खबर नहीं मिल पा रही है। हमें डर है कि उनका एनकाउंटर कर हत्या की जा सकती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिजनों की सुरक्षा की अपील की है।

बता दें कि बहराइच के महाराजगंज में रविवार शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने जिले में जमकर उत्पात मचाया। मंगलवार और बुधवार को जिले में शांति रही। बृहस्पतिवार को महाराजगंज इलाके में भी इंटरनेट बहाल कर दिया गया। वहीं, हत्याकांड के आरोपियों की पुलिस द्वारा घर से उठाए जाने और उनका एनकाउंटर होने की बात सामने आ रही है। मृतक युवक के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों घायलों को लेकर नानपारा सीएचसी से मेडिकल कालेज की ओर रवाना हो गई है। मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मौके पर पुलिस व पीएसी तैनात है।

सुरक्षा के लिए लिहाज से मेडिकल कॉलेज के बाहर फोर्स तैनात है। बताया जा रहा है कि आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे तभी उनकी पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

मामले की जानकारी पर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। बता दें कि रविवार को युवक की हत्या के बाद जिले में बवाल मच गया था।

You may have missed