October 15, 2024

1500 महिलाओं को तेजस्‍वी दल के द्वारा नि:शुल्‍क चुकंदर का रस वितरण

अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस पखवाडें के तहत आयोजन

रतलाम,07 मार्च (इ खबर टुडे )। सृष्टि समाज सेवा समिति के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पखवाड़े के तहत नवीन मातृ शिशु शासकीय अस्पताल परिसर एवं बाहरी क्षेत्र में महिलाओं में हिमोग्‍लोबिन की मात्रा का संतुलन बनाये रखने के लिये 1500 महिलाओं को तेजस्‍वी दल के द्वारा नि:शुल्‍क चुकंदर का रस वितरण किया गया।

इस अवसर पर समाजसेवी विजय रांकवा ने बताया कि शरीर में हिमोग्‍लोबिन की अधिक मात्रा धट जाती है तो एनीमिया पीडित हो सकते है इसके लक्षण गंभीर हो सकते है महिलाओं में गर्भावस्‍था और मासिक धर्म के दौरान हिमोग्‍लोबिन की मात्रा कम हो जाती है जिससे महिलाओं में कई समस्‍याओं का सामाना करना पडता है इसी को ध्‍यान में रखकर समिति के द्वारा हिमोग्‍लोबिन बढाने का देशी और सस्‍ता नुस्‍कें का प्रचार प्रसार हेतु आज चुकंदर का रस वितरण किया गया है जो कि सराहनीय है।

समाजसेवी अनिल गौत्‍तम ने बताया कि चुकंदर शरीर में खून की मात्रा बढ़ाने का रामबाण इलाज है। चुकंदर का जूस लगातार पीने से खून साफ रहता है और शरीर में खून की कमी भी नहीं होती। चुकंदर में आयरन के तत्‍व अधिक मात्रा में होते हैं, जिससे नया खून जल्दी बनता है।

इस अवसर पर समाज सेवी कचरु राठौड़ सृष्टि समाज सेवा समिति अध्यक्ष सतीश टाक, उपाध्यक्ष दिव्या श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष नेहा सिंह, संयुक्त सचिव यामिनी राजावत, सदस्य पायल राठौड़, महेंद्र नागर,अर्पित उपाध्याय, तेजस्वी दल अध्यक्ष शिवानी सोलंकी, सचिव जया जोशी, उपाध्यक्ष काजल टाक, करिश्मा राठौड़ बीएसडब्ल्यू छात्र ज्योति पडियार, योगेश पाटिल, प्रिया पाटिल, महेंद्र बारूपाल, सहित आदि सदस्य उपस्थित रहे।

You may have missed