September 30, 2024

1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में लालू यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

नई दिल्ली,16 मई (इ खबर टुडे )। इनकम टैक्स ने मंगलवार सुबह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गये हैं. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स सुबह 8.30 बजे से छापेमारी कर रही है. लालू यादव के अलावा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घरों पर भी छापे मारे गये हैं. इनकम टैक्स ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की है,

इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई है. आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद की कथित संलिप्तता वाले 1000 करोड़ रुपए के बेनामी भूमि सौदों के आरोपों में दिल्ली एवं गुरुग्राम समेत 22 स्थानों पर छापे मारे गए हैं.

सुशील कुमार मोदी ने लगाए थे आरोप
हाल के दिनों में बिहार में कई बार इस मुद्दे को लेकर सरकार विरोधियों के निशाने पर रही है. सरकार इस बात को लेकर अपना पल्ला झाड़ ले रही थी कि जांच कराना केंद्र सरकार के हाथ में है. अगर उसे लगता है कि कुछ गलत हुआ है तो वो मामले की जांच करा लें. राजद ने आरोपों को खारिज करते हुए मोदी को सभी आरोपों की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की चुनौती दी थी.

गौर हो कि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर कई आरोप लगाए थे. मोदी ने कहा था कि लालू परिवार ने एक कंपनी के जरिए दिल्ली में 115 करोड़ रुपए की संपत्ति अपने नाम करवा रखी है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds