May 4, 2024

हेलमेट अनिवार्यता से शहरी क्षेत्र को मुक्त रखे-रतलाम प्रेस क्लब

एसडीएम को ज्ञापन सौंपा,पत्रकारों पर हमले की निंदा
10 मई को होंगे प्रेस क्लब के चुनाव

रतलाम,1 अप्रैल(इ खबरटुडे)। शहरी क्षेत्र में हेलमेट की अनिवार्यता अव्यवहारिक है। हाईवे पर हेलमेट अनिवार्य की जाए और शहरी क्षेत्र में इसे स्वैच्छिक रखा जाए। यह मांग रतलाम प्रेस क्लब ने की है। क्लब ने पत्रकारों पर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की है। बुधवार को इस संबंध में एसडीएम सुनील झा को मुख्यमंत्री और रा’यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया।
पत्रकार भवन में इससे पहले रतलाम प्रेस क्लब  की बैठक हुई। इसमें सर्वानुमति से उज्जैन के पत्रकार संदीप मेहता पर टोल कर्मचारियों द्वारा किए गए जानलेवा हमले और आलोट में जनपद सीईयों द्वारा पत्रकारों से अभद्र व्यवहार करने की कड़ी निंदा की गई। सदस्यों ने श्री मेहता पर हमला करने वालो और जनपद सीईयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बैठक में आम जनता की समस्या को देखते हुए शहरी क्षेत्र में हेलमेट की अनिवार्यता शिथिल करने की मांग की गई। वरिष्ठ सदस्य व पूर्व अध्यक्ष शरद जोशी के प्रस्ताव पर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। बाद में सभी सदस्य कलेक्टोरेट पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान क्लब सचिव सुजीत उपाध्याय, कोषाध्यक्ष जितेंद्रसिंह सोलंकी, पूर्व अध्यक्ष राजेश जैन, रमेश टांक, रमेश मिश्रा, ऋषिकुमार शर्मा, आरिफ कुरैशी, अरूण त्रिपाठी, नीरज शुक्ला, ललित कोठारी, वीरेंद्र हितिया, कमलेश पांडे, भैरूलाल टांक, डीएन पंचोली, केके शर्मा, मुकेशपुरी गोस्वामी, जलज शर्मा, सुधीर जैन, दिव्यराज सिंह, मुबारिक शेरानी, अमित निगम, यश शर्मा बंटी, नरेंद्र टांक, हेमेंद्र उपाध्याय, राजू केलवा, दिलजीत सिंह,स्वदेश शर्मा, हरीश शर्मा, अशोक शर्मा व प्रो.डीके शर्मा आदि मौजूद थे।

10 मई को होंगे प्रेस क्लब के चुनाव

प्रेस क्लब की बैठक में 10 मई को साधारण सभा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। सभा में संस्था के चुनाव भी कराए जाएंगे। सर्वानुमति से प्रस्ताव पारित कर इन कार्यो को संपन्न कराने के लिए अध्यक्ष राजेश मूणत व सचिव सुजीत उपाध्याय को अधिकृत किया गया। पत्रकार भवन पर प्रथम मंजिल निर्माण के लिए भवन निर्माण समिति को समस्त कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds