September 30, 2024

हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूस्खलन के चलते 50 लोगों की मौत की आशंका

 शिमला,13 अगस्त(इ खबरटुडे)। हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा हुआ है। मंडी जिले में भीषण भूस्खलन की चपेट में आने से हिमाचल रोडवेज की दो बसों में यात्रा कर रहे कम से कम 50 यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। यह हादसा शनिवार की देर रात हुआ। एक बस चंबा से मनाली जा रही थी, जबकि दूसरी मनाली से जम्मू के कटरा के सफर पर थी। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है।

घटना की पुष्टि करते हुए हिमाचल प्रदेश के ट्रांसपॉर्ट मंत्री जीएस बाली ने बताया कि हादसे में करीब 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है। रात 2 बजे से राहत और बचाव का काम चल रहा है। मंडी जिला प्रशासन को इस घटना की जानकारी रात में लगभग 12.35 बजे मिली। इसके बाद राहत और बचाव दल को तुरंत मौके पर भेजा गया। हादसे के बाद लगभग 250 मीटर में फैले मलबे की वजह से व्यस्त रहने वाला नैशनल हाइवे ब्लॉक हो गया है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

रशासन ने सेना और एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकालने की कोशिशें लगातार जारी हैं। प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ मंडी के डेप्युटी कमिश्नर और पुलिस लगातार मौके पर मौजूद हैं।

लगातार हो रहीं भूस्खलन की घटनाओं के चलते हिमाचल प्रदेश में सड़क का सफर इन दिनों काफी जोखिम भरा हो गया है। खास तौर पर चंडीगढ़-मंडी नैशनल हाइवे में कुछ जगहों पर और साथ ही पठानकोट-मंडी नैशनल हाइवे पर जोगिंदरनगर और मंडी के बीच सफर करना काफी खतरनाक हो गया है। इसके अलावा चंडीगढ़-शिमला हाइवे पर परवानू और सोलन के बीच भी सफर के दौरान हादसे का रिस्क काफी बढ़ गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds