May 5, 2024

हिंदुवादी संगठनों ने किया थाने का घेराव

एसपी से मिलकर दिया ज्ञापन

रतलाम,15 अप्रैल(इ खबरटुडे)। कांग्रेस नेत्री पर हमला तथा दो हिंदुवादी नेताओं की हत्या व शहर में उपद्रव को भड़काने के आरोपी को एक दिन में गिरफ्तार करके जमानत देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में बुधवार को विश्व हिंदु परिषद, बजरंग दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया, एसपी को ज्ञापन दिया और रेैली निकालकर पुलिस के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही जिस आरोपी के एक ही दिन में जमानत दी गई है उसके सहित अन्य बचे हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी नहीं होने पर गुरुवार को रतलाम बंद करने की चेतावनी भी दी गई।
बुधवार दोपहर करीब 12 बजे के इस दौरान विहिप के संगठन मंत्री सोहन विश्वकर्मा, जिलामंत्री संतोष परमार, बजरंग दल जिला संयोजक मनोहर पडिय़ार, विश्व हिंदु परिषद अध्यक्ष भगवानदास त्रिलोकचंदानी आदि के नेतृत्व में बडी़ संख्या में कार्यकर्ता दो बत्ती थाने पहुंचे। यहां टीआई राजेश सिंह चौहान के बरताव के खिालफ नारेबाजी की और बाद में थाने का घेराव कर लिया। कार्यकर्ता पैदल ही रैली के रूप में एसपी ऑफिस पहुंचे। इस बीच पूरे समय पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पदाधिकारियों ेन कहा कि रतलाम में जिन आरोपियों को उपद्रव के कारण जनता को सप्ताह भर कफ्र्यू का दंश झेलना पड़ा उन्हें रविवार को अवकाश के दिन पुलिस ने गिरफ्तार किया, उसी दिन कोर्ट में पेश किया गया जहां से जमानत भी मिल गई। पुलिस का रैवय्या आपराधिक प्रवृित्त को बढ़ावा देता है।

एसपी ऑफिस में बढ़ाई सुरक्षा

गुस्साई भीड़ के एसपी ऑफिस पहुंचने की खबर से बैरिकेट्स लगाकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और भीड़ को नीचे ही रोक दिया गया। मामले की गभीरता को देखते हुए एसपी डॉ.आशीष ने पदाधिकारियों से मुलाकात की। संगठन पदाधिकारियों ने एसपी को बताया कि दोबत्ती थाने के टीआई राजेश सिंह चौहान द्वारा अभद्रता करने और उनके द्वारा शहर में अशांति बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जा रही है। टीआई को वहां से हटाने की मांग की गई है। साथ ही कफ्र्यू के दौरान उपद्रव के आरोपी असजद पिता जहूर शेरानी को एक दिन में गिरफ्तारी और जमानत मिलने के विरोध में आक्रोश जताया। संगठनों ने एसपी को कहा कि अगर असजद सहित अन्य आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी व उचित कार्यवाही नहीं होती है तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। इसके पहले चरण में गुरुवार को शहर बंद होगा। पदाधिकारियों से भेंट करने के बाद एसपी डॉ. आशीष ने आश्वासन दिया कि मामले की जांच एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे को सौंपी गई है। दोषियों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद भीड़ वहां से रवाना हुई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds