April 29, 2024

हिंदुओ के आत्माभिमान का प्रतीक है विहिप

हिन्दू सम्मेलन में उमड़ा जन सैलाब

रतलाम,11 जनवरी (इ खबर टुडे)। विश्वहिंदू परिषद के 50 साल पूरे होने पर रविवार को कालिकामाता मंदिर परिसर में हिंदू सम्मेलन हुआ। सुबह 12 बजे से शुरू हुए े सम्मेलन में 20 हजार से यादा हिंदू शामिल हुए। हजारो लोग केसरिया ध्वज थामे कार्यक्रम में उपस्थित हुए।  विगत दो दशकों में यह सबसे विशाल हिन्दू सम्मेलन था,जिसमें दूरस्थ वनवासी अंचल से भी हजारों वनवासी बंधु भगिनी शामिल हुए। भाजपा के अनेक नेता और निर्वाचित जनप्रतिनिधि सम्मेलन में मौजूद रहे लेकिन शहर विधायक की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही।
विहिप के केंद्रीय मंत्री राजेंद्रसिंह पंकज ने संबोधित करते हुए कहा कि अपनी स्थापना के बाद से इस संगठन में राष्ट्र के हिंदू बंधुओं में सामाजिक समरसता को अविरल प्रवाहित करने में सहयोग किया वहीं ऐसे कई आंदोलन और अभियान चलाये जिनसे समूचे राष्ट्र ही नहीं बल्कि विश्व के हर कोने में रहने वाले हिंदुओं का ललाट अमित अक्षत से जगमगा उठा आज यह संगठन विश्व के 210 देशों में सयि रूप से विद्यमान है, प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विश्व हिंदू सम्मलेन, राम जानकी यात्राए उडुपी

सम्मेलन,राम योती अभियान, रामशिला पूजन, बाबरी विध्वंस,राम सेतु को बचाने का अभियान, अमरनाथ श्राइन बोर्ड की भूमि का संघर्ष, कुम्भ मेलों के आयोजन में जीवंत मार्गदर्शन, न्यायालय में श्रीराम जन्मभूमि की अनथक लड़ाई,रामजन्म भूमि न्यास के माध्यम से भव्य जन्मभूमि, देश में हिंदुओं में आत्माभिमान का जागरण, हिंदू रोटी.हिंदू रोजी अभियान, करोड़ो हिंदुओं को धर्मान्तरण से बचाना, लाखो हिंदू कन्याओं की रक्षा, करोड़ो गौ वंश का रक्षण, हजारों गौ शालाओं के माध्यम से गौ सरंक्षण और भी ना जाने कितने ही अद्भुत, अविश्वसनीय किन्तु ईश्वरीय कार्य विहिप ने राष्ट्र के कोने कोने में व्याप्त अपनी 78 000 समितियों के माध्यम से संपन्न कराएं है और कराता ही जा रहा है। ये सभी कार्य यूँ ही नहीं हुए इन सब कार्यों के पीछे विहिप के कल्पनाशील, सृजनशील, रचनात्मक नेतृत्व की व्यापक भूमिका रही है। प्रांत संगठन मंत्री सोहन सोलंकी, प्रांत मंत्री नारायण व्यास एवं बालमुकुंद दास मौजूद थे। । प्रांत उपाध्यक्ष संजय कुमार जैन ने भी बौध्दिक के माध्यम से हिन्दूओ को चेताया कि संगठित नही हुए तो हिन्दू धर्म को खामियाजा उठाना पड़ेगा।

नही पहुंचे विधायक

हिन्दू सम्मेलन  में विभिन्न जगहो से आए संतो के अलावा, राय वित्त निगम के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी,ग्रामीण विधायक मथूरलाल डामर,महापौर डॉ.सुनिता यार्दे भी मंचासीन थे,विधायक चेतन्य काश्यप एवं भाजपा जिलाध्यक्ष बजंरग पूरोहित कार्यक्रम में नही पहुंचे जो कि चर्चा का विषय रहा।

पुलिस रही मुस्तैद

हिन्दू सम्मेलन को लेकर पुलिस ने तगड़े बन्दोबस्त किए थे। कार्यक्रम सुचारू हो और किसी तरह की संवेदनशील परिस्थितियां नहीं बने इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने भी तगड़े इंतजाम रखे थे। कार्यक्रम स्थल से लेकर चल समारोह के रूट और विभिन्न संवेदनशील क्षेत्राें पर पुलिस की विशेष निगाहें थी । एसपी डॉ. आशीष के मुताबिक विभिन्न पुलिस अधिकारियों की टीम कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट रही।

विधायक ने दी सफाई

हिन्दू सम्मेलन के मुख्य कार्यम के दौरान शहर विधायक की गैर मौजूदगी को लेकर चर्चाएं होती रही और ये मुद्दा जोर पकडने लगा था। शाम को शहर विधायक ने अपनी ओर से एक बयान जारी कर बताया कि उन्होने भी हिन्दू सम्मेलन में भाग लिया और विहिप अध्यक्ष को बधाई भी दी। विधायक जी की ओर से इस बयान के साथ फोटो भी भेजा गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds