May 20, 2024

हाउडी मोदी कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी – ट्रंप में मुझे अपनापन दिखता है

टेक्सास, 22 सितंबर (इ ख़बर टुडे) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीयों का सबसे बड़े शो हाउडी मोदी में भाग लेने के लिए NRG स्टेडियम पहुंच चुके हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी 50 हजार भारतीय समुदाय संबोधित कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “आज मेरे साथ शख्सियत है. ट्रंप को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. इनका नाम धरती का हर व्यक्ति जानता है.” पीएम मोदी ने कहा, “ट्रंप में मुझे अपनापन दिखता है. मैं इनसे कई बार मिला हूं, हर बार इनका व्यवहार गर्मजोशी भरा, ऊर्जापूर्ण और दोस्ताना रहा है. मैं इनके नेतृत्व की प्रंशसा करता हूं. ट्रंप का लक्ष्य अमेरिका को फिर से महान बनाने का है, वो अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने अमेरिकी और दुनिया के लिए काफी कुछ किया है.”

पीएम मोदी ने कहा, “आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है. आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है. मुझे 2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया था. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी के संबंध बहुत अच्छे हैं और हम सच्चे मित्र हैं.”

इससे पहले, पीएम मोदी का एनआरजी स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया. लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. मंच से पीएम मोदी ने लोगों का किया अभिवादन. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के नेता स्टेनी होयर ने कहा, ‘हमारे दोनों ही देशों का संविधान तीन शब्दों से शुरू होता है, वी द पीपल.’ उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका कई मामलों में एक समान हैं. भारत और अमेरिकी लोकतंत्र का विचार महात्मा गांधी की परिभाषा पर आधारित है. हमारे संबंधों का केंद्र व्यक्ति से व्यक्ति का संवाद है. आप लोगों की वजह से ही भारत हमारा साझीदार और विश्वस्नीय दोस्त भी है. भारत और अमेरिका एक साथ एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते रहेंगे.

इससे पहले, ट्रंप ने विदेशी मीडिया (APTN) से कहा, “मुझे भारत से प्यार है”. ट्रंप ने आगे कहा, “पीएम मोदी बहुत ही सम्मानित हैं. उन्होंने एक रिकॉर्ड संख्या में जीत हासिल की है. सबसे बड़ी चुनावी जीत है. वह बहुत लोकप्रिय हैं. वह हमारे और मेरे लिए बहुत अच्छे हैं. भारत के लोग ट्रंप से प्यार करते हैं. अमेरिका में रहने वाले भारतीय लोगों के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं”.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds