May 17, 2024

हर उस संगठन का खात्मा करेंगे जो हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगाः ओबामा

अमेरिका 7 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता जताई. ओबामा ने अमेरिका को भरोसा देते हुए कहा कि ‘हम ISIS समेत हम हर उस संगठन का खात्म करेंगे जो हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा. आतंकवाद का खतरा छोटा नहीं है, लेकिन हम इससे निपट लेंगे.’

अमेरिका और इस्लाम की नहीं है लड़ाई
ओबामा ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि यह लड़ाई इस्लाम और अमेरिका की नहीं है. मुस्लिम समुदाय हमारे घरेलू साथी हैं. आईएसआईएस इस्लाम की बात नहीं करता है. वो लोग हत्यारे हैं. हमारा देश 9/11 के बाद से ही युद्ध की कगार पर है. यह आतंकवाद था. हम ऐसे कैंसर का सामना कर रहे हैं जिसका कोई इलाज नहीं है. लेकिन हम अपनी मजबूती और निर्ममता से इसका सामना कर जीतेंगे.

ओबामा ने गिनाए IS के खात्मे के उपाय
ओबामा ने अमेरिका को बताया कि उन्होंने आईएसआईएस से लड़ने के लिए क्या-क्या उपाय किए हैं. उन्होंने बताया कि अमेरिका इस आतंकी संगठन से लड़ने के लिए 65 देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है. इसके लिए बाकायदा अलग से रणनीति भी बनाई गई. हमें भरोसा है हम इसे खत्म कर देंगे..

कांग्रेस को संदेश- सेना का इस्तेमल करने दें
ओबामा ने कहा कि हमें बंदूक खरीदने के नियम सख्त करने होंगे. हमें दोबारा इराक या सीरिया में वैसे लंबे युद्ध में नहीं पड़ना चाहिए, जैसा कि आईएसआईएस चाहता है. यदि कांग्रेस को भरोसा है कि हम आईएसआईएस से युद्ध कर रहे हैं तो उसे सैन्य बल इस्तेमाल करने की इजाजत देने के लिए वोट करना चाहिए.
मुस्लिम समुदाय को दिया यह संदेश
ओबामा ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को नफरत फैलाने वाली विचारधारा को खारिज करना चाहिए, जो आईएसआईएस फैला रहा है. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर उस प्रस्ताव को नकार दें जो मुसलमानों के साथ अलग व्यवहार करता हो. आजादी भय से ज्यादा शक्तिशाली होती है. भेदभाव को खत्म करना हर अमेरिकी नागरिक की जिम्मेदारी है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds