May 12, 2024

हजारो चेक अटके, अधिकांश ए.टी.एम. खाली

दो दिन में 200 करोड़ का लेन-देन प्रभावित, साढ़े तीन दिन बाद आज से खुलेगी बैंकें,

रतलाम 12 फरवरी (इ खबरटुडे)  बैंककर्मियों की दो दिनी हड़ताल से कारोबार पर व्यापक असर पड़ा। 200 करोड़ रुपए का लेन-देन प्रभावित हुआ। क्लीयरिंग हाउस में 5000 चेक अटक गए। ये तकरीबन 70 करोड़ रुपए (राशि) के हैं। लोड बढऩे से राष्ट्रीयकृत बैंकों के 65 में से 40 एटीएम मंगलवार को खाली हो गए और लोगों को रुपए निकालने में दिक्कत आई। बुधवार को फिर से बैंकें खुलेंगी और भीड़ बढ़ेगी।निजी बैंकों के एटीएम में 30 फीसदी लोड बढ़ा
राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम खाली होने से ग्राहकों ने निजी बैंकों के एटीएम से निकासी की। इससे इन पर 30 फीसदी तक लोड  बढ़ गया।

ये एटीएम खाली–  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मित्र निवास रोड, फ्रीगंज, डाट की पुल, पैलेस रोड, तोपखाना, नाहरपुरा, सज्जन मिल रोड, एसबीबीजे जावरा फाटक, रेलवे स्टेशन, त्रिपोलिया गेट, दो बत्ती, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित 40 एटीएम।

… तो अनिश्चितकालीन हड़ताल – वेतन बढ़ोतरी की मांग के लिए बैंककर्मी मंगलवार को भी हड़ताल पर रहे। सुबह स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने बैंककर्मियों ने करीब एक घंटे प्रदर्शन किया। उन्होंने नारे लगाकर मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की। हरीश यादव, राजेश तिवारी व नरेंद्रकुमार सोलंकी ने कहा दो बार (18 दिसंबर और 10 व 11 फरवरी को) हड़ताल हो चुकी है। अब भी सरकार ने नहीं सुनी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds