June 3, 2024

सड़क किनारे शौच करने पर दबंगों ने दो मासूमों की लाठियों से पीटकर की हत्या

NDIbÆg Œ=uN fuU rNJvwhe fuU rmhmti= bü cw"Jth fUtu cwyt-C;esu fUe nÀgt fuU ct= yôv;t˜ fuU x[tpbt muàxh fuU ctnh rJ˜tv fUh;u vrhsl> VUtuxtu - lRo=wrlgt ---------------------------------- kmckrÆt; Fch - rNJvwhe bü =ckdtuk lu fUe btmqb cwyt-C;esu fUe ˜trXgtuk mu vex-vexfUh fUe nÀgt

शिवपुरी,25 सितंबर (इ खबरटुडे)। शिवपुरी जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम में दो दबंग भाइयों ने सड़क किनारे शौच करने पर दो मासूमों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दोनों मासूम बुआ-भतीजे थे। हत्या करके भाग रहे दोनों आरोपित हाकिम यादव और राममेश्वर यादव को गांववालों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना के बाद गांव में तनाव है। मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि दबंगों ने दुष्कर्म की कोशिश की, लेकिन जब बच्चों ने विरोध किया तो उनकी हत्या कर दी।

रोशनी (12) पुत्री कल्ला वाल्मीकि और उसका भतीजा अविनाश (10) पुत्र मनोज वाल्मीकि बुधवार की सुबह शौच के लिए सड़क किनारे बैठे थे। इसी दौरान गांव के ही दबंग भाई हाकिम यादव (45)व रामेश्वर यादव (36) मौके पर पहुंचे। दोनों ने बच्चों से कहा कि सड़क पर गंदगी कर रहे हो।
बच्चे जब नहीं हटे तो उन्होंने लाठियों से पीटने लगे। सिर पर लाठियों के हमले से दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि परिजन दोनों मासूमों को जिला अस्पताल लाए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गांव पहुंचे वाल्मीकि समाज के नेताओं ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर आरोप लगाया कि दोनों बच्चों के शव तौलिए में लिपटे हुए हैं, उन्हें कफन तक प्रशासन व पुलिस उपलब्ध नहीं करा सकी। अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां भी नहीं हैं। समाज के लोगों ने चंदा कर कफन और दफन का इंतजाम किया है।

आरोपित सुना रहे मनगढ़ंत कहानी
आरोपित भाई पुलिस गिरफ्त में आने के बाद अब वे कार्रवाई से बचने के लिए मनगढ़ंत कहानी बयान कर रहे हैं। हाकिम ने पुलिस से कहा कि उसे सपना आया था कि राक्षसों का संहार कर दो। इसलिए उसने ऐसा किया।

पिता बोले- दो साल से रखते थे रंजिश
अविनाश के पिता मनोज ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले उसने गांव में टपरिया बनाने के लिए उसने सड़क से लकड़ी काटी थी। उस समय हाकिम और रामेश्वर ने उसके साथ गाली-गलौज की थी। दोनों भाई दबंग हैं। वह आरोपितों के खेतों पर काम भी करता है, उसे एक दिन की मजदूरी 50 रुपए देते थे। विरोध करने पर आरोपित गांव में काम बंद करवा देने की धमकी देते थे।

घटना पर मायावती का ट्वीट, हत्यारों को हो फांसी
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दो ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी में दो अजा मासूमों की नृशंस हत्या अति दुखद व अति निंदनीय है। कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब अजा व पिछड़ों के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? खुले में शौच को मजबूर अजा मासूमों की पीट पीटकर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलाई जानी चाहिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds