September 30, 2024

सौतेला बाप ही निकला छ:साल की मासूम से बलात्कार कर हत्या करने वाला,पुलिस ने किया गिरफ्तार

रतलाम,25 अप्रैल(इ खबरटुडे)।देशभर में चर्चित कठुआ काण्ड की ही तर्ज पर छ: वर्षीय नन्ही बालिका के साथ उसी के सौतेले पिता द्वारा बलात्कार कर हत्या किए जाने का मामला जिले के जावरा कस्बे में सामने आया है। पुलिस ने आरोपी पिता वारिस खां को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची की हत्या के बाद उसे दफनाने की तैयारी कर ली गई थी,लेकिन पुलिस ने जनाजे को रोक कर मामले का पर्दाफाश किया।
पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता में इस सनसनीखेज काण्ड की जानकारी दी। एसपी श्री सिंह के अनुसार, दो दिन पूर्व 23अप्रैल को जावरा के मेवातीपुरा मोहल्ले में एक नन्ही छ: वर्षीय बालिका को दफनाने के लिए उसका जनाजा तैयार किया जा रहा था। इसी दौरान जिले की पिपलौदा पुलिस को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि ग्राम कुशलगढ में वारिस खां की छ: वर्षीय बालिका की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है और उसे अंतिम संस्कार के लिए जावरा के मेवातीपुरा ले गए है। सूचना के आधार पर पुलिस ने मेवातीपुरा जावरा में जहूर खां के घर पंहुचकर जनाजे को रुकवाया। बालिका के शव के अवलोकन करने पर उसके शरीर पर चोट के निशान नजर आए। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर बालिका के शव को शासकीय चिकित्सालय भेजकर पोस्टमार्टम करवाया गया। प्रथमदृष्टया बालिका की मृत्यु का कारण गला घोंटने से होना पाया गया।
एसपी श्री सिंह ने बताया कि घटना की गंभीरता के मद्देनजर एएसपी राजेश सहाय के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर उसे जांच सौंपी गई। विशेष टीम ने गहन जांच के पश्चात आज छ:वर्षीय बालिका की हत्या के आरोप में उसके सौतेले पिता वारिस खां पिता नाहर खां 42  नि. ग्राम कुशलगढ थाना पिपलौदा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी वारिस खां ने अपना अपराध भी स्वीकार कर लिया है।
एसपी श्री सिंह ने बताया कि आरोपी वारिस खां ने 8-9 माह पूर्व सलमा नामक महिला से विवाह किया था। सलमा की एक शादी पहले हो चुकी थी और पहले पति से उसे तीन लडके व एक लडकी थी। इसी तरह वारिस खां की भी यह तीसरी शादी थी। वारिस खां से शादी के बाद उसकी पत्नी सलमा अपनी छ: वर्षीय बालिका को साथ लेकर वारिस खां के घर रहने आ गई थी,जबकि उसके अन्य तीन लडके अपने दादा दादी के पास मन्दसौर में रहने लगे थे। सलमा से शादी के कुछ ही दिन बाद वारिस खां सलमा के साथ मारपीट करने लगा और कुछ दिनों पहले से वह अपनी सौतेली पुत्री को भी बुरी निगाह से देखने लगा था। विगत 22 अप्रैल को आरोपी वारिस खां ने अपनी पत्नी सलमा के साथ मारपीट कर उसे एक कमरे में बन्द कर दिया और छ: वर्षीय नन्ही बालिका को लेकर दूसरे कमरे में चला गया। दूसरे कमरे में आरोपी ने नन्ही मासूम के साथ जमकर मारपीट की और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। बच्ची के साथ हो रही मारपीट की आवाज सुनकर सलमा जैसे तैसे कमरे से बाहर आई और दौडकर बच्ची के पास पंहुची,लेकिन तब बालिका मरणासन्न अवस्था में थी। मरणासन्न बालिका को लेकर उसकी मां सलमा व आरोपी वारिस खां ग्राम हसन पालिया में एक डाक्टर के पास पंहुचे,जहां डाक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वारिस खां ने अपने ससुराल और अन्य परिजनों को बताया कि बच्ची की मौत तेज बुखार की वजह से हो गई है। हत्या के साक्ष्य छुपाने के लिए वह बच्ची के शव को जावरा स्थित मेवाती पुरा ले आया और जनाजे की तैयारियां करने लगा। लेकिन इसी बीच पुलिस ने मौके पर पंहुचकर जनाजे को रुकवा दिया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक नन्ही बालिका की हत्या के पहले आरोपी सौतेले पिता ने उसके साथ बलात्कार भी किया था,हांलाकि पुलिस ने अभी अधिकारिक तौर पर बालिका के साथ बलात्कार होने की पुष्टि नहीं की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार,बालिका के पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार के तथ्य आने पर आरोपपत्र में ये धाराएं जोडी जाएगी। हांलाकि घटना की जांच के आधार पर पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्या से पहले आरोपी ने बच्ची के साथ कई बार बलात्कार किया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds