May 20, 2024

सोपोर में सेना द्वारा मारे गये जैश कमांडर के जनाजे में शामिल हुए 400 लोग; लॉकडाउन तोड़ने पर एफआईआर दर्ज

श्रीनगर,09 अप्रैल (इ खबरटुडे)।कश्मीर के सोपोर में दो दिन से जारी एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के कमांडर को सेना ने मार गिराया। आतंकवादी की पहचान सैदपोरा, सोपोर (बारामुला) के सजाद नवाब डार के रूप में हुई।

डार के जनाजे में 400 से ज्यादा लोग शामिल हुए। लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में पुलिस ने वहां इकठ्ठा हुए लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है कि डार का शव लेते वक्त उसके परिजन ने लिखित में दिया था कि वह जनाजे के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेंगे।

सेना ने मंगलवार रात को 3-4 आतंकियों के होने की खबर मिलने पर सोपोर के इलाके की घेराबंदी की थी। इसके बाद रात में ही सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने गुलाबबाद, आरामपोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसी दौरान वहां छिपे हुए आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। बुधवार को सुरक्षाबलों ने उस घर को ब्लास्ट कर दिया, जहां आतंकी छिपा था। मलबे की छानबीन के दौरान उसने दोबारा सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। पुलिस ने अंदाजा लगाया था कि वहां 3-4 आतंकी हो सकते हैं, लेकिन फिलहाल उन्हें एक ही आतंकी का शव मिला है, जिसकी पहचान सजाद डार के रूप में हुई। आतंकवादी के पास से एके-47 राइफल, मैग्जीन और यूबीजीएल ग्रेनेड लॉन्चर मिला है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds