September 28, 2024

सैलाना नप चुनाव में भारी मतदान

८७ प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने डाले वोट
सैलाना,५ जुलाई (इ खबरटुडे)। जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्र सैलाना नगर परिषद के निर्वाचन को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह था। सैलाना के ८७.७९ प्रतिशत मतदाताओं ने अपने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए वोट डाले। मतदान का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ और किसी भी तरह के विवाद या अप्रिय घटना नहीं हुई।
अधिकारिक जानकारी के मुताबिक सैलाना नगर परिषद क्षेत्र में कुल ७१२४ मतदाताओं में से ६२५४ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान के मामले में महिलाएं पुरुषों की लगभग बराबरी पर रही। पुरुषों का मतदान प्रतिशत ८८.७९ रहा वहीं महिलाओं का प्रतिशत ८६.७३ रहा।
मतदान सुबह सात बजे प्रारंभ हुआ था। शुरुआती समय में मतदान की गति धीमी रही लेकिन धीरे धीरे मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतारें लगना शुरु हो गई। सुबह ११ बजे तक ४९ प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे।
चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों और उनके समर्थकों द्वारा मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा था। यही वजह थी कि मतदान का प्रतिशत अधिक रहा।
शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने भारी बन्दोबस्त किए थे। जिले भर का पुलिस बल यहां तैनात किया गया था। कलेक्टर राजेन्द्र शर्मा,एस पी डा.रमनसिंह सिकरवार और सैलाना के अनुविभागीय अधिकारी हिन्दूसिंह चुण्डावत समेत अनेक वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी सुबह से स्थिति पर नजर रखे हुए थे।
सैलाना के मतदाताओं ने नगर परिषद अध्यक्ष तथा पन्द्रह वार्डो के पार्षदों को चुनने के लिए मतदान किया। नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला हुआ। कांग्रेस की ओर से जगदीश कुमावत चुनावी मैदान में है वहीं भाजपा ने भरत पाटीदार को मैदान में उतारा है। कांग्रेस के विधायक प्रभुदयाल गेहलोत के समर्थन से वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश पाटीदार निर्दलीय रुप से चुनाव लड रहे है। तीनों ही प्रत्याशियों के बीच कांटे का मुकाबला रहा। चुनाव की मतगणना ९ जुलाई को होगी। तबतक के लिए सभी प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बन्द हो गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds