September 28, 2024

सैलाना जनपद सीईओ निलंबित

कलेक्टर के प्रतिवेदन पर संभागायुक्त ने की कार्रवाई
रतलाम 10 जुलाई(इ खबरटुडे)। संभागायुक्त अरूण पाण्डेय ने होप्स वेलफेयर सोसायटी भोपाल के द्वारा रतलाम जिले की सैलाना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कोलपुरा एवं सालरापाड़ा के आदिवासियों के साथ धोखा कर भ्रष्टाचार किए जाने के मामले में सैलाना जनपद के सीईओ पी.एस. सेंगर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

संभागायुक्त ने सीईओ को प्रशिक्षण कार्य में राशि वितरण,मॉनिटरिंग कार्यो में अनियमितता बरतने का प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उनके निलंबन के आदेश जारी किए हैं। कमिश्नर ने यह कार्रवाई कलेक्टर  राजीव दुबे द्वारा भेजे गए प्रतिवेदन के आधार पर की है।
उल्लेखनीय है कि उपरोक्त प्रकरण में सीईओ जिला पंचायत ने तीन सदस्यीय जाँच दल गठित किया था। जाँच दल द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन में संबंधित संस्था को फर्जी संस्था करार दिया गया। साथ ही यह पाया गया कि एनजीओ होप्स वेलफेयर सोसायटी भोपाल द्वारा ना तो दी गई कार्ययोजना के अनुसार प्रशिक्षण दिया गया और ना ही सामग्री वितरित की गई। जनपद पंचायत सैलाना द्वारा 19 लाख रूपए के अग्रिम के विरूद्ध संस्था द्वारा केवल 88 हजार 200 रूपए व्यय किए गए। शेष राशि 18 लाख 11 हजार 800 रूपए वसूली योग्य माने गए।
कलेक्टर श्री दुबे ने जनपद पंचायत सैलाना के सीईओ पी.एस.सेंगर द्वारा राशि वितरण एवं मॉनिटरिंग कार्य में अनियमितता एवं नियम विरूद्ध कार्यवाही के मद्देनजर निलंबन और वसूली की कार्यवाही कमिश्नर को प्रस्तावित की थी। साथ ही सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को होप्स वेलफेयर सोसायटी के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा दिए गए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds