April 28, 2024

सृष्टि समाज सेवा समिति के महिला सशक्तिकरण दवारा जनसंख्या दिवस मनाया गया

रतलाम,11 जुलाई (इ खबर टुडे)। सृष्टि समाज सेवा समिति के महिला सशक्तिकरण अभियान के शा.उ.मा.विधालय बांगरोद मे विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय, विकासखण्ड समन्वयक शिवशंकर शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि समरथ पाटीदार, विद्यालय प्राचार्य ए.आर. सीनम थे। परिषद् के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण आवश्यक है जिससे उपलब्ध संसाधनों का उचित उपयोग हो सकेगा, साथ ही समुचित विकास हो सकेगा। परिवार नियोजन के तरीको को अपनाना होगा।

प्राचार्य दवारा तेजस्वी दल की प्रशंसा
प्राचार्य ए.आर. सीनम ने कहा कि सरकार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण हेतु समुचित प्रयास किये जा रहे है इस कार्य में आमजन का जागरूक होना आवश्यक है इस कार्य में तेजस्वी दल कि भूमिका आवश्यक है। सृष्टि समाज सेवा समिति के अध्यक्ष सतीश टांक ने कहा कि समिति के महिला सशक्तिकरण व दिव्यांग के लिए समिति निरंतर काम कर रही है साथ ही जनसंख्या नियंत्रण हर नागरिक का दायित्व है। सरपंच प्रतिनिधि समरथ पाटीदार ने कहा कि ग्राम में जनसंख्या के अनुपात में पौधा रोपण कार्य किया जाएगा। और पंचायत जनसंख्या नियंत्रण कार्य में सहयोग करेगी। महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत ग्रामीण युवतियों को बांगरोद पुलिस चौकी का भ्रमण कराया गया ।

चौकी प्रभारी शिवमंगल सेंगर ने बताया कि महिलाएं हर क्षेत्र में अपना योगदान देकर समाज हित में अच्छा कार्य कर रही। भ्रमण के दौरान बालिकाओं युवतियों को कानून संबंधित जानकारी व सोशयल साइट्स के उपयोग और सावधानी के बारे में बताया, सृष्टि समाज सेवा समिति युवतियों महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रशंसनीय कार्य कर रही है जो कि आवश्यकता होने पर भविष्य में कारगर साबित होगा। पुलिस चैकी स्टाफ उपस्थित रहा। इस अवसर समिति अध्यक्ष सतीश टाक, सचिव सुनील मालवीय, कोषाध्यक्ष अल्फिया खान तेजस्वी दल की अंजू सूर्यवंशी, मेघा मेहता, निकिता जादव, कविता धाकड़, साक्षी वर्मा आदि उपस्थित रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds