May 19, 2024

सिंहस्थ मेला कार्यालय का बैठक कक्ष बनाया गया

ध्वनि की तीव्रता से बंद चालू होंगे माइक

उज्जैन 27 नवम्बर(इ खबरटुडे)। सिंहस्थ मेला कार्यालय जितना अपने निर्माण की सुंदरता व वास्तुकला से लोगों को आकर्षित कर रहा है उतना ही सुंदर एवं आधुनिक तकनीक से लैस यहॉ का बैठक कक्ष बनाया गया है। 200 सीटर क्षमता वाले इस बैठक कक्ष को सेंट्रली एयरकंडीशन किया गया है।

चार हजार वर्ग फीट के इस हॉल को साउंड प्रूफ करने के लिए स्काऊस्टिक पद्धति का उपयोग किया गया है। उज्जैन विकास प्राधिकरण द्वारा इस हॉल को सिंहस्थ मेला अधिकारी अविनाश के मार्गदर्शन में तैयार करवाया गया है।

सिंहस्थ में पेयजल का नियमित परीक्षण होगा, 50 सैम्पल रोज लिये जायेंगे
सिंहस्थ-2016 में सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में प्रदाय किये जाने वाले पेयजल का प्रतिदिन परीक्षण होगा। लगभग 50 सेम्पल प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों से लिये जायेंगे। झोनवार सैम्पल लेकर इनका नियमित परीक्षण किया जायेगा। इसी के साथ एक मोबाइल परीक्षण प्रयोगशाला भी संचालित की जायेगी। संभागायुक्त डॉ.रवीन्द्र पस्तोर ने प्रदाय किये जाने वाले पेयजल की गुणवत्ता की परीक्षण रिपोर्ट मेला क्षेत्र में निरंतर डिसप्ले करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिये है।
शाही स्नान के दिन विशिष्ठ व्यक्तियों का कार्यक्रम न बनाने का आग्रह

राज्य शासन की ओर से उपसचिव द्वारा सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से, भारत सरकार के गृह मंत्रालय से, उच्चतम न्यायालय एवं उच्चन्यायालय के रजिस्ट्रार से पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सिंहस्थ के दौरान महत्वपूर्ण एवं अतिमहत्वपूर्ण व्यक्तियों का कार्यक्रम शाही स्नानों के दिनों को छोड़कर अन्य दिनों में बनाया जाए। इससे कि प्रशासन को भीड़ नियंत्रण करने में सुविधा हो सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds