May 6, 2024

सिंहस्थ में जाने पर अड़ीं प्रज्ञा ठाकुर, अस्पताल में अनशन

भोपाल16मई(इ खबरटुडे)।2008 मालेगांव बम ब्लास्ट में पिछले दिनों क्लिन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने उज्जैन सिंहस्थ महाकुंभ में जाने की रट लगाई है। उज्जैन जाने की मांग को लेकर प्रज्ञा ने यहां पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल में आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

प्रज्ञा ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने उन्हें उज्जैन सिंहस्थ में जाने की अनुमति नहीं दी, तो वे 21 मई को जल समाधि ले लेंगी। उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा कैंसर से पीड़ित हैं। उन्होंने दवाइयां लेने से मना किया है। वहीं इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।
पत्र लिखकर राज्य सरकार से सिहंस्थ में शामिल होने की अनुमति मांगी
करीब सात सालों से जेल में बंद प्रज्ञा को कैंसर के उपचार के लिए कोर्ट ने अस्पताल में रहने की अनुमति प्रदान की है। प्रज्ञा ने कल पत्र लिखकर राज्य सरकार से सिहंस्थ में शामिल होने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने राज्यपाल और राष्ट्रपति को भी पत्र लिखा है।
प्रज्ञा ने पत्र में कहा है जब जब कोर्ट ने सिंहस्थ स्नान की अनुमति दे दी है तो फिर उन्हें जाने से क्यों रोका जा रहा है? वे कैंसर से जूझ रही हैं। शायद अगला कुंभ न देख पाएं इसलिए उनकी यही अंतिम इच्छा है कि वे उज्जैन जाएं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds