April 26, 2024

सम्यक लैण्डमार्क-निवेशक खा सकते है धोखा

सुविधाओं के सब्जबाग लेकिन नियमों का खुला उल्लंघन
रतलाम,५ जून(इ खबरटुडे)। शहर को पांच सितारा सुविधाओं से सुसज्जित टाउनशिप उपलब्ध कराने के वादे पर सम्यक रिसोर्सेस प्रा.लि.द्वारा निवेशकों से मोटी धनराशि उगाहने की कोशिशें की जा रही है,लेकिन तथ्य बताते है कि इस खेल में शहर के निवेशक बडा धोखा खा सकते है। सम्यक लैण्डमार्क के नाम से कालोनी विकसित की जा रही है लेकिन नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। अब तक भूमि का डायवर्शन तक नहीं हुआ है।
उल्लेखनीय है कि सम्यक रिसोर्सेस प्रा.लि. के डायरेक्टर संदीप बडजात्या और सशांत न्याति ने पिछले दिनों एक प्रेस वार्ता आयोजित कर शहर में सम्यक लैण्डमार्क नामक पांच सितारा सुविधाओं वाली कालोनी विकसित करने की घोषणा की थी। प्रेसवार्ता के दौरान कम्पनी के संचालकों ने खुले रुप से घोषणा की थी कि कालोनी को विकसित करने के पूर्व तमाम शासकीय प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है और समस्त आवश्यक अनुमतियां प्राप्त की जा चुकी है। इसी आधार पर संचालकों ने सीधे छोटे निवेशकों को इस योजना में धनराशि निवेश करने का आमंत्रण भी दे डाला। उन्होने बताया कि इस कालोनी में पचीस लाख से तीन करोड रु.लागत तक के बंगले विकसित किए जाएंगे और स्विमिंग पुल,जिम्रेशियम,स्क्वाश कोर्ट,स्टीम सोना बाथ,जॉगिंग ट्रैक,मिनी थियेटर जैसी पांच सितारा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।
लेकिन वास्तविकता ठीक इससे उलटी है। कंपनी संचालकों के दावे के विपरित इस कालोनी के विकास के लिए अब तक आवश्यक अनुमतियां हासिल नहीं की गई है। यहां तक कि जिस भूमि पर कालोनी विकसित करने की योजना है,उस भूमि का डायवर्शन तक नहीं हुआ है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि इसमें निवेश करने वाले निवेशक धोखा खा सकते है। किसी भी कालोनी के मामले में जब तक विभिन्न शासकीय विभागों की अनुमतियां प्राप्त न हो जाए,भूखण्डों या भवनों की बुकींग करना गैरकानूनी है। ऐसी स्थिति में निवेशकों के साथ कभी भी धोखा हो सकता है। इस सम्बन्ध में कलेक्टर को शिकायतों भी की जा चुकी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds