May 5, 2024

सम्मान वापसी का विरोधः मार्च के बाद राष्ट्रपति से मिले अनुपम खेर

नई दिल्ली, 7 नवम्बर(इ खबरटुडे)।  बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर अवॉर्ड वापसी के लिए दिल्ली में शनिवार को मार्च कर रहे हैं. अनुपम खेर की अगुआई में यह मार्च निकाला जा रहा है. मार्च जनपथ स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय से बोट क्लब तक निकलेगा.

अनुपम खेर के नेतृत्व में 11 लोगों का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला. उन्होंने राष्ट्रपति को एक चिट्ठी भी दी. राष्ट्रपति ने उनसे कहा कि सम्मान भारत के लोगों ने दिया है, न कि सरकार ने. उन्होंने कहा कि वह इस सिलिसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे. अनुपम भी शाम साढ़े छह बजे पीएम से मिलने वाले हैं.

सम्मान लौटाने वालों में मोदी विरोधी ज्यादाः महेश शर्मा
केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि सम्मान लौटाने वालों में वे लोग ज्यादा हैं जो पहले भी नरेंद्र मोदी के अभियान का विरोध करते रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी को कोई दिक्कत है तो हमसे आकर मिलें.

किसी को देश को असहिष्णु कहने का हक नहीं
मार्च शुरू करने से पहले अनुपम ने कहा, किसी को हक नहीं कि देश को असहिष्णु कहे. हमें किसी दूसरे देश से राष्ट्रभक्ति सीखने की जरूरत नहीं है. हो सकता है कि जो लोग देश को असहिष्णु कह रहे हों वो कम राष्ट्रभक्त हों.

बेंगलुरु में भी निकला मार्च
उधर, असहिष्णुता के खिलाफ उठी आवाज के विरोध में बेंगलुरु में भी मार्च निकाला गया. एक्टर अविनाश, इतिहासकार डॉ. चिदानंद मूर्ति और लेखक डॉ. शतवधानि गणेश ने भी मार्च में हिस्सा लिया. उन्होंने फ्रीडम पार्क से राजभवन तक मार्च निकाला.

अनुपम अपीलः दुनिया को दिखा दो हिंदुस्तान सहिष्णु है
पहले यह इंडिया गेट से निकाला जाना था, लेकिन बाद में स्थान बदल दिया गया. अनुपम ने मार्च से पहले ट्वीट कर कहा कि दिखा दो दुनिया को कि हम सहिष्णु हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds