May 19, 2024

संसद में फिर गूंजा हेलिकॉप्‍टर मामला, गुजरात पेट्रोलियम पर भी बवाल

नई दिल्ली,02मई(इ खबरटुडे)|संसद में सोमवार को दिन फिर से हंगामेदार रहा। जहां एक तरफ गुजरात पेट्रोलियम कॉरपोरेशन मामले में कैग की आपत्तियों के बाद कांग्रेस ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया वहीं अगस्‍ता मामले पर भी बवाल हुआ।

मामले में टीएमसी सांसद दोषियों पर कार्रवाई को लेकर हंगामा करते रहे और वेल में आकर नारेबाजी करते नजर आए। सांसदों की मांग है कि इस पूरे मामले में रक्षामंत्री बयान दें
 कांग्रेस को संसद का घेराव करने का अधिकार नहीं -कार्यमंत्री वेंकैया नायडू
कांग्रेस सांसदों के हंगामे के बाद राज्यसभा को एक बार दोपहर 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले राज्यसभा को दो बार स्थगित किया गया था। संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि कांग्रेस को संसद का घेराव करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस सांसद जानबुझ कर असली मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।
राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अगस्ता वेस्टलैंड मामले में जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी सांसदों ने इस मामले में रक्षा मंत्री पर्रिकर से जवाब मांगा। टीएमसी के शुखेंदु शेखर रॉय ने सरकार से पूछा कि आखिर इस मामले में घूस लेने वाला शख्स कौन है। उन्होंने रक्षा मंत्री से इस मामले में बयान देने की मांग की।
संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगस्ता के मुद्दे पर रक्षा मंत्री का बयान पहले से ही तय है। लिहाजा विपक्ष को अब इस मुद्दे को उठाने की जरूरत नहीं है।सुब्रमण्यम स्वामी के उस नोटिस पर राज्यसभा के सभापति का आज फैसला आ सकता है जिसमें स्वामी ने पेड न्यूज की चर्चा करते हुए आगस्ता वेस्टलैंड मामले में पत्रकारों को 45 करोड़ दिये जाने का आरोप लगाया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds