May 16, 2024

संसद में पीएम ने भूकंप के बहाने साधा राहुल पर निशाना

नई दिल्ली,07 फरवरी(इ खबर टुडे)। संसद के बजट सत्र के दौरान पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चल रहे धन्यवाद प्रस्ताव की बहस का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उत्तराकंड में आए भूकंप को लेकर कहा कि केंन्द्र सरकार इसे लेकर राज्य सराकर के संपंर्क में है।

इसी भूकंप को लेकर उन्होंने एक फिर से राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिरकार भूकंप आ ही गया, वैसे धामकी तो बहुत पहले मिली थी। कोई तो कारण था कि धरती मां रूठ गई। जब कोई स्कैम में भी सेवा, नम्रता का भाव नजर आता है तो धरती मां भी दुखी हो जाती है और भूकंप आ जाता है।

पीएम मोदी के जवाब के बाद दो महत्वपूर्ण बिलों पर भी चर्चा होगी। पहला कर्मचारियों को चेक या दूसरे डिजिटल माध्यमों से सैलरी दिए जाने को लेकर है, जबकि दूसरा नोटबंदी 500 और 1000 के बंद हुए नोटों को घर में रखने की सीमा तय करने से जुड़ा है। दोनों विषयों पर सरकार अध्यादेश लेकर आई थी।

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सत्ताधारी पार्टी के इस आरोप पर कड़ा प्रतिवाद किया कि कांग्रेस ने पिछले 70 साल में कुछ नहीं किया। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि मैं मानता हूं कि आपने ही हरित क्रांति लाई। गुजरात में सफेद क्रांति आपके ही समय में हुई.. (वर्गीज) कुरियन भी इसी समय पैदा हुए .. सब कुछ पिछले ढाई साल में ही हुए हैं।

गरीब परिवार के मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तो इसका श्रेय कांग्रेस को जाता है

खड़गे ने कहा कि कि हमने लोगों के पेट भरने के लिए हरित क्रांति और सफेद क्रांति लाई.. और आप सवाल करते हैं कि 70 सालों में क्या हुआ, यदि कुछ नहीं हुआ तो आप जिंदा नहीं होते, लोकतंत्र नहीं रहता, संविधान नहीं बचता। खडगे ने कहा कि हमने संविधान की रक्षा की। यदि एक गरीब परिवार के मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तो इसका श्रेय कांग्रेस को जाता है, जिसने लोकतंत्र को जिंदा रखा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds