September 23, 2024

संसद में आज भी हंगामे के आसार, रेणुका ने दिया नोटिस

नई दिल्ली,09 फरवरी (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यसभा में रेणुका चौधरी पर चुटीले अंदाज में की गई टिप्पणी पर उठा बवाल थम नहीं रहा है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी ने सभापति वेकैंया नायडू से मिलकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

वहीं आज लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को लिखित नोटिस दिया है। बता दें कि राहुल गांधी रॉफेल लड़ाकू विमान की खरीद को लेकर सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं।
राहुल ने बृहस्पतिवार को संसद परिसर में कहा रक्षा मंत्री अब कहती हैं कि सीक्रेट है नहीं बता सकती हैं लेकिन पहले कुछ और बात कहती थीं दोनों बयान उन्हीं के हैं। हमने पीएम से तीन सवाल पूछे हैं जवाब नहीं आए हैं। आपने विमान का क्या दाम दिया है। क्या कैबिनेट की रक्षा कमेटी से इस संबंध में पूछा गया था। सरकारी उपक्रम एचएएल से छीनकर इसे एक बिजनेस मैन को किस आधार पर दिया गया है। मोदी जी जवाब नहीं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री जी इतने लंबे भाषण में मूलभूत सवालों का जवाब नहीं दे सकते थे।

उधर, रेणुका के प्रस्ताव पर कांग्रेस आज शुक्रवार को भी राज्यसभा में हंगामा कर सकती है। रामायण को लेकर शुरू हुआ मामला राजनीतिक महाभारत तक पहुंच गया है। राज्यसभा में कांग्रेस ने इसे महिलाओं का अपमान बताकर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस की मांग है कि पीएम अपने बयान पर खेद प्रकट कर माफी मांगे। कांग्रेस के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित रही।

दरअसल, रामायण सीरियल का हवाला देकर प्रधानमंत्री जिस तरह भाषण के दौरान सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर कटाक्ष किया उसका असर बुधवार को तो नहीं दिखा, लेकिन बृहस्पातिवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजजू के वीडियो और टिप्पणी से रेणुका और कांग्रेस भड़क गई। रिजजू ने अपने ट्वीट और फेसबुक पर रामायण से जुड़े सीरियल का एक दृश्य अटैच किया उसके बाद मामले ने तूल पकड़ा।

दरअसल रिजजू ने शूर्पनखा से संबंधित जो दृश्य डाला है उसमें शूर्पनखा अट्हास कर जोर-जोर से हंसती दिख रही है। इस वीडिया के साथ रिजजू ने शीर्षक में लिखा है कि पीएम मोदी ने रामायण सीरियल के दिनों की याद दिला दी। भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने भी इस दृश्य के साथ रेणुका की फोटो का इस्तेमाल किया।

You may have missed