March 28, 2024

श्रीमती ज्योतस्ना आठे आई.सी.डी.एस.सुपरवाईजर सम्मानित

रतलाम 31 मई(इ खबरटुडे)। भोपाल में अंर्तराष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस 28 मई 2016 को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग जे.एन.कनसोटिया, वाटरएट के संचालक अविनाश कुमार की उपस्थिति में आयुक्त पुष्पलतासिंह, महिला बाल विकास विभाग द्वारा प्रोजेक्ट उदीता के तहत किशोरियों में माहवारी स्वास्थ्य एवं स्वच्छता प्रबंधन के सराहनीय प्रयासों के लिये ज्योतस्ना आठे पर्यवेक्षक सेक्टर बिरमावल, परियोजना रतलाम ग्रामीण को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आयुक्त पुष्पतलासिंह ने बताया कि पुराने समय में माहवारी को लेकर भं्रांतिया व्यापत थी किन्तु आज के परिपेक्ष्य में हमें किशोरी बालिका को माहवारी के विषय में काउंसिलिंग कर समझाना होगा कि यह उसके स्त्रीत्व की पूर्णता का परिचायक हैं। प्रत्येक आंगनवाड़ी पर स्थापित उदीता कार्नर, किशोरी बालिकाओं के लिये सहैली के रूप में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका सहयोग करेगी।
जिला महिला सशक्तिकरण कार्यालय का स्थान परिवर्तित
 जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने बताया कि जिला महिला सशक्तिकरण कार्यालय पुराना केन्द्रीय विद्यालय के सामने काटजू नगर से स्थान परिवर्तन होकर दिनांक 1 जून 2016 से सौलंकी निवासी 151/1 प्रथम तल पर हाट की चौकी मरीमाता चौराहा जिला रतलाम में संचालित किया जायेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds