May 8, 2024

शिवसेना की गठबंधन तोड़ने की धमकी को बीजेपी ने बताया नौटंकी

ठाणे 31 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।बीजेपी -शिवसेना संबंधों में उस समय ताज़ा खटास आ गई जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने धमकी दी कि अगर बीजेपी ने ‘अपना अहंकार बनाए रखा’ तो उनकी पार्टी एनडीए (नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस) से हट जाएगी और महाराष्ट्र सरकार में पार्टी के एक मंत्री ने इस्तीफा देने की पेशकश भी कर दी. लेकिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसे ‘नौटंकी’ करार देते हुए खारिज कर दिया.

सार्वजनिक उपक्रम का प्रभार संभालने वाले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाकरे द्वारा फडणवीस पर निशाना साधे जाने के बाद कल्याण में आयोजित निकाय चुनाव रैली में इस्तीफा देने की पेशकश कर दी. ठाकरे ने चेतावनी दी कि यदि ‘‘बीजेपी ने अपना अहंकार’’ जारी रखा जो शिवसेना गठबंधन से हटने में संकोच नहीं करेगी.

ठाकरे के भाषण समाप्त करते ही शिंदे मंच पर अपने नेता के पास गए और कहा कि वह पद छोड़ने को तैयार हैं क्योंकि शिवसेना कार्यकर्ताओं का बीजपी की ओर से जो ‘अपमान’ किया जा रहा है उसे वह अब बर्दाश्त नहीं कर सकते. भाजपा सरकारी मशीनरी का ‘दुरूपयोग’ कर रही है.

ठाकरे ने यह पेशकश खारिज कर दी और कहा कि वह शिंदे को अकेले मंत्रालय से हटने की इजाजत नहीं देंगे और यदि जरूरी हुआ तो पार्टी एक सामूहिक निर्णय करेगी. पास के ही क्षेत्र में प्रचार कर रहे फडणवीस ने शिंदे की कैबिनेट से हटने की खुली पेशकश पर प्रतिक्रिया जताते हुए इसे ‘नौटंकी’ करार दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने टेलीविजन पर एक कैबिनेट मंत्री को आरोप लगाते और इस्तीफे की पेशकश करते हुए देखा है. यह नौटंकी है.’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds