May 19, 2024

शिवपाल यादव ने दिए नई पार्टी बनाने के संकेत

मैनपुरी ,02 अप्रैल (इ खबरटुडे)।सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिह यादव ने रविवार को फिर नई पार्टी बनाने के संकेत दिए। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अप्रत्यक्ष रूप से जमकर हमला भी बोला। कहा कि जिन्हें बिना मेहनत के सब कुछ मिल जाता है, वह सही फैसले नहीं ले पाते। तंज कसा कि नेता जी (मुलायम) ने जिनको बढ़ाया, उन्होंने ही उनका साथ छोड़ दिया।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी शनिवार को अखिलेश पर जमकर बरसे थे। इसके ही अगले दिन निजी कार्यक्रम में आए शिवपाल ने नई पार्टी के गठन को लेकर सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारा जरूर दे दिया। कहा कि नेता जी सोच-समझकर ही कोई फैसला लेंगे।बोले, कोई भी फैसला समाजवादी, गांधीवादी, चौधरी चरण सिह की विचारधारा और जनता की राय से ही लिया जाएगा। नेता जी को आज भी किसानों, बुद्धिजीवियों और व्यापारियों के अलावा सभी वर्गों का समर्थन है।

विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया
शिवपाल ने इस बात पर भी दुख जताया कि उन्हें सपा विधान मंडल दल की बैठक में नहीं बुलाया गया। कहा कि बैठक की सूचना तक मुझे नहीं दी गई। फिर बोले- मुझे नेता जी ने बड़ों का सम्मान करना सिखाया है। मैंने कभी बड़ों का अनादर नहीं किया।

ऐसे लोग स्टार प्रचारक जो कभी गांव से नहीं निकले कहा कि ऐसे लोगों को विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बना दिया गया, जो कभी गांव से नहीं निकले। हम प्रदेश के हर जिले में 15 से 20 बार गए, लेकिन स्टार प्रचारकों में हमारा नाम ही नहीं था। नेता जी का साथ न छोड़ने की सजा के तौर पर मुझे मंत्रीमंडल से हटाया गया, जबकि सबसे अच्छा काम मैंने किया, किसानों के हित के लिए काम किया।
कई एमएलए, एमएलसी और मंत्री ऐसे बने, जिनका कोई योगदान ही नहीं था। फिर भी भगवान जो करता है, ठीक करता है। हम हमेशा नेता जी के साथ रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds