June 22, 2024

शिक्षकों को नए साल में मिलेगा 6वें वेतनमान का तोहफा-राज्य सरकार

भोपाल 04 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। राज्य सरकार शिक्षकों को नए साल में 6वें वेतनमान का तोहफा देगी। इसकी अधिकृत घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 24 दिसंबर को जंबूरी मैदान में होने वाले शिक्षक सम्मेलन में करेंगे।

मुख्यमंत्री निवास पर गुरुवार को देर रात अध्यापक संगठन के साथ हुई चर्चा में मुख्यमंत्री ने 6वें वेतनमान की मांग पूरा करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने शिक्षकों की दूसरी महत्वपूर्ण संविलयन की मांग को पूरा करने में फिलहाल असमर्थता जताई है।
सरकार की आर्थिक स्थिति अच्छी होने पर शिक्षकों का संविलयन- मुख्यमंत्री 
उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों से कहा कि अभी सरकार के सामने सूखा प्रभावित किसानों को राहत राशि बांटने का बड़ा लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि अकेले इस मांग को पूरा करने में सरकार के खजाने पर 1200 करोड़ का अतिरिक्त बोझ आएगा। इस पर संगठन के पदाधिकारियों ने 6वें वेतनमान पर अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा कि सरकार की आर्थिक स्थिति अच्छी होने पर शिक्षकों का संविलयन किया जाए।
सरकार कर्मचारियों के साथ हमेशा से खड़ी रही है, उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे
इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें इस बात का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमारी सरकार कर्मचारियों के साथ हमेशा से खड़ी रही है। उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे। मुख्यमंत्री ने संगठन के अन्य मांग जिनमें शिक्षकों का बीमा, अनुकंपा नियुक्ति का सरलीकरण और तबादला पॉलिसी की मांग पर कहा कि यह तो छोटी-छोटी मांगें हैं, इन्हें चाहे जब पूरा कर देंगे।
उन्होंने कहा कि शिक्षकों की इस तरह की मांगों के लिए मुझ तक आने की जरूरत न पड़े, इसके लिए जल्द ही अधिकारी और संगठन पदाधिकारियों की एक समिति गठित करेंगे जो हर तीन माह में बैठक कर इस तरह की मांगों का निराकरण करेगी।

You may have missed