May 3, 2024

शादी के नाम पर पिता ने नाबालिग बेटी को 4 लाख में बेचा

-बहाने से उदयपुर ले जाकर की शादी,पिता और दो महिलाओं सहित पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज सभी गिरफ्तार

उज्जैन,13 दिसम्बर (इ खबरटुडे/ब्रजेश परमार)। प्रकाश नगर में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को उसी के पिता ने शादी के नाम पर 4 लाख में उदयपुर के व्यक्ति को बेच दिया । परिवार के लोगों को साथ लेकर बेटी को उदयपुर के गांव में ले जाकर मंदिर में सौदा किए व्यक्ति से विवाह कर दिया।

किशोरी बहाने से घर लौट आई और परिचित के घर पहुंचकर आपबीती सुनाने के बाद नीलगंगा थाने में पिता और दो महिलाओं सहित पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जांच अधिकारी एवं उप निरीक्षक ऋतु सिकरवार के अनुसार प्रकाश नगर की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को उसके पिता व अन्य परिजन बहाने से उदयपुर के खैरवाड़ा गांव ले गये। 24 नवंबर को गांव में स्थित शिव मंदिर में संजय कलाल से नाबालिग के विरोध के बाद भी उसकी शादी करा दी गई। किशोरी को पिता ने कहा कि मैंने लड़के से 4 लाख रुपये लिये हैं। शादी तो करना पड़ेगी। कुछ दिन बाद दूसरी जगह शादी करवा देंगे।

शादी के बाद किशोरी को संजय कलाल के पास छोड़कर परिजन उज्जैन आ गये। संजय कलाल ने किशोरी के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाये। विरोध करने पर कहा कि तेरे बाप को 4 लाख रुपये दिये हैं। कुछ दिनों तक किशोरी संजय के कब्जे में रही और 8 दिसंबर को बहन की शादी का बहाना बनाकर संजय के साथ उज्जैन मायके आई। यहां संजय उसे छोड़कर चला गया। 12 दिसंबर को वह किशोरी को वापस लेने आने वाला था। किशोरी ने घर वालों के सामने नाना के घर जाने का बहाना बनाया और अपनी परिचित को आपबीती सुनाई ।

वहां से उसे नीलगंगा थाने ले जाने पर किशोरी की रिपोर्ट पर उसके पिता एवं उसकी दो परिचित महिलाओं के साथ ही आरोपित खरीददार के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। किशोरी का मेडिकल परीक्षण करवाया है।आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 370 ए,376 (2)एन,पास्को एक्ट के साथ ही बाल विवाह अधिनियम में अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है।जांच कर्ता अधिकारी का कहना था कि प्रारंभिक जांच में किशोरी को बेचने जैसा तथ्य सामने नहीं आया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds