May 16, 2024

जिले में कोरोना के कुल 254 संदिग्ध केस,इनमें से 153 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार,24 संदिग्धों के सैम्पल रिजेक्ट हुए

रतलाम,17 अप्रैल (इ खबरटुडे)। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बारह पर पंहुचने के बाद अब तक इसमें इजाफा नहीं हुआ है,लेकिन अभी 153 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। इसके अलावा 24 संदिग्धों के सैम्पल रिजेक्ट हो गए है। इन रिपोर्ट्स के आने के बाद ही यह तय हो सकेगा कि शहर में कोरोना का खतरा किस स्तर का है?
जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार शाम को जारी मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक अब तक जिले में कोरोना संदिग्धों की कुल संख्या 254 है। इनमें से कुल 101 लोगों की रिपोर्ट्स अब तक मिल चुकी है। इनमें 12 की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है,जबकि 65 संदिग्धों की रिपोर्ट्स नैगेटिव मिली है। 24 कोरोना संदिग्ध ऐसे है,जिनके सैम्पल रिजेक्ट हो गए है। इन 24 व्यक्तियों के सैम्पल फिर से भेजे जाएंगे।

मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक फिलहाल 153 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना संदिग्धों के ब्लड सैम्पल पहले इन्दौर भेजे जा रहे थे,लेकिन अब इन्हे जांच के लिए भोपाल एम्स में भेजा जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में इन सभी की रिपोर्ट्स प्राप्त हो जाएगी। इतनी बडी संख्या में भेजे गए ब्लड सैम्पल्स में कोरोना पाजिटिव पाए जाने की पूरी आशंका है,क्योंकि इनमें से अधिकांश कन्टेनमेन्ट एरिया घोषित किए गए क्षेत्रों के है।
मेडीकल बुलेटिन के मुताबिक,जिले में अब तक कुल 331 व्यक्तियों को क्वारन्टीन सेन्टर में रखा गया है,जबकि जिले में घोषित किए गए पांच कन्टेनमेन्ट एरिया में 12344 व्यक्तियों का मेडीकल सर्वे किया जा चुका है। रतलाम शहर के चार और ग्राम नान्दलेटा के एक,इस तरह कुल पांच कन्टेनमेन्ट एरिया में घर घर पर लोगों के मेडीकल सर्वे का काम निरन्तर जारी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds