May 15, 2024

शहरी साधिकार अभियान का द्वितीय चरण 3 सितम्बर से प्रारम्भ हुआ

हितलाभ वितरित कर प्रविष्ठि साधिकार पोर्टल पर करें – कलेक्टर

रतलाम 3सितम्बर(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने बताया हैं कि 3 सितम्बर से जिले के सभी नगरीय निकायों में वंचित हितग्राहियों को हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित करने के लिये चलाये जा रहे साधिकार अभियान के द्वितीय चरण्ा का आरम्भ हुआ है। उन्होनें बताया हैं कि अभियान के द्वितीय चरण में 4 सितम्बर एवं 7 सितम्बर 2015 को भी प्रथम चरण में प्राप्त किये गये आवेदन पत्रों का परीक्षण कर पात्रों का चयन किया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि 8 सितम्बर, 9 सितम्बर एवं 10 सितम्बर को पात्र पाये जाने वाले सभी हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया जायेगा। उन्होनें इस दौरान हितग्राहियों को लाभ वितरित करने एवं उसकी जानकारी साधिकार पोर्टल पर दर्ज कर 11 सितम्बर 2015 तक अनिवार्य रूप से कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिये।

कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने बताया हैं कि
रतलाम नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत वार्ड क्रमांक 1 से 17 तक के लिये 8 सितम्बर, वार्ड क्रमांक 18 से 33 तक के लिये 9 सितम्बर एवं वार्ड क्र्रमांक 34 से 49 तक के लिये 10 सितम्बर की निर्धारित तिथि में हितग्राहियों को हित लाभ वितरित किया जायेगा। नगर पालिका जावरा में वार्ड क्रमांक 1 से 15 तक के लिये 8 सितम्बर एवं वार्ड क्रमांक 16 से 30 तक के लिये 9 सितम्बर की दिनांक हितलाभ वितरण के लिये निर्धारित की गई है। इसी प्रकार नगर परिषद आलोट, ताल,बड़ावदा, पिपलोदा, नामली, सैलाना एवं धामनोद में दिनांक 10 सितम्बर को सभी वार्डो में हितलाभ पत्र नोडल अधिकारी की उपस्थिति में वितरित किये जायेगें।

कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने नगर निकायों के अधिकारियों को कार्यक्रम की सूचना आम जनता तक पहुॅचाने के लिये आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। उन्होनें सभी प्रेक्षकों एवं नोडल अधिकारियों को सभी योजनाओं का उल्लेख करते हुए योजनावार लाभान्वित हितग्राहियों की संख्या दर्शाते हुए सभी हितग्राहियों को लाभ वितरित किये जाने संबंधी प्रमाण पत्र निर्धारित तिथि के पश्चात तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds