May 9, 2024

शब्द ब्रह्म है , पत्रकार उसका पुजारी – प्रोफेसर हाशमी

  • 25 साल से अधिक समय तक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों का प्रेस क्लब ने किया सम्मान
  • कलेक्टर एसपी की उपस्थिति में किया सम्मान

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। शब्द ब्रह्म है, शब्द का इस्तेमाल ही सपनों को साकार करता है।पत्रकार आज भी एक ऐसी कौम है जो शब्दों का पुजारी है, सैनिक है और केवल शब्दों की प्रशंसा मात्र से जो खुश हो जाता है। आज के भौतिकवाद के युग में भी जो समाज को आईना दिखा रहा है। रतलाम की पत्रकारिता हमेशा से ही निस्वार्थ और उत्कृष्ट रही है।

यह बात साहित्यकार, चिंतक, शिक्षाविद् अजहर हाशमी ने रतलामप्रेस क्लब द्वारा आयोजित वरिष्ठ पत्रकार सम्मान समारोह में कही। रतलाम प्रेस क्लब द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में 25 वर्ष या इससे अधिक से सेवा कार्य में लगातार जुटे 48 वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया गया।

अमृतगार्डन में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि कलेक्टर गोपालचंद डाड, विशेष अतिथि एसपी गौरव तिवारी, मुख्य वक्ता प्रो.अजहर हाशमी थे। समारोह की अध्यक्षता रतलाम प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन ने की। सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी ने बताया कि समारोह में कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनेटाईजेशन का अनिवार्य रूप से ध्यान रखा गया।

सभी सदस्यों का प्रवेश के पूर्व स्क्रीनिंग टेस्ट तथा मास्क का वितरण भी किया गया। श्री हाशमी ने कहा कि पत्रकारिता चार प्रकार की होती। भोजी, रोजी, खोजी और मनमौजी।

ऐसा अनूठा आयोजन नहीं देखा….
श्री डांड ने कहा कि ऐसा अनूठा आयोजन मेने कभी किसी जिले में नहीं देखा, जब संस्था ने अपने वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान किया हो।उन्होंने कहा कि रतलाम की पत्रकारिता हमेशा से समाज के प्रति समर्पित, सजग, साहस से भरपूर रही है। यंहा वह पहले भी रहे हैं और हमेशा के अनुभव अन्य जिलों से अलग और बहुत सकारात्मक रहे हैं।

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आगे भी मीडिया से कोरोना के प्रति आम लोगों में सजगता बढाने का प्रयास करने की अपील की। विशिष्ठ अतिथि एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि युवा वर्ग अपनी पुरानी पीढी के कार्यो के प्रति कृतज्ञ रहे यह सबसे बड़ा सम्मान है।

उन्होंने कहा कि रतलाम की पत्रकारिता में अधिकांश पत्रकार खोजी और समाजहित में काम करने वाले हैं। मीडिया, पुलिस, प्रशासन समन्वय से काम करके ही समाज को बेहतर और मजबूत बना सकते हैं। प्रेस क्लब की नींव रखने वालों को किया याद

कार्यक्रम में स्वागत भाषण एवं कार्यक्रम की रूपरेखा प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन ने रखी। सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी ने संस्था की नींव रखने वाले.दिगंवत तथा वर्तमान पत्रकारों को याद कर सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम संचालन कार्यकारिणी सदस्य अदिति मिश्रा ने किया। आभार उपाध्यक्ष राजेंद्र केलवा ने माना।

इन्हें किया गया सम्मानित
शरद जोशी, रमेश टांक, ऋषीकुमार शर्मा, गोविंद उपाध्याय, राजेंद्र दवे मामा, आरिफ कुरैशी, तुषार कोठारी, वीरेंद्र हीतिया, रमेश मिश्रा, दिलीप पाटनी, उमेश मिश्रा, राजेश जैन,राजेश मूणत, सुरेंद्र जैन, ललित कोठारी, नीरज शुक्ला, प्रियेश कोठारी, कमलेश पाण्डेय, कमलसिंह जाधव, अनिल पांचाल, अरुण त्रिपाठी, सुजीत उपाध्याय, अशोक डोसी, हेमंत भट्ट, विजय मीणा, एसएस सोलंकी, अजयकांत शुक्ला, विमल कटारिया, डीपी सिंह, मोतीलाल बाफना, मोहन व्यास, सुरेंद्र छाजेड़, गोपालसिंह कुशवाह, मिश्रीमल सोलंकी, धनजंय भट्ट, लगन शर्मा, सुनील डागा, दिनेश दवे, भुवनेश पंडित, ओम त्रिवेदी, इंगित गुप्ता, रमेश सोनी, भेरूलाल टांक, राकेश पोरवाल, का 25 वर्षो से अधिक की सेवा के लिए सम्मान किया गया

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds