April 26, 2024

विशेष विमान से भोपाल और इन्दौर पंहुचेंगे केदारनाथ में फंसे यात्री

उत्तराखण्ड भेजी गई म.प्र. बचाव टीम की मुख्यमंत्री ने की प्रशंसा
भोपाल,24 जून(इ खबर टुडे)। केदारनाथ में फंसे मध्यप्रदेश के नागरिकों को लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा भेेजे गए विशेष विमानों ने अपना काम शुरु कर दिया है। 167 यात्रियों के पहले जत्थे को लेकर विशेष विमान शाम को भोपाल पंहुचा,जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यात्रियों का स्वागत किया। दूसरा विशेष विमान १६७ यात्रियों को लेकर इन्दौर पंहुचेगा।
केदारनाथ यात्रियों के लिए संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकान्त शर्मा के नेतृत्व में भेजे गए राहत दल में अधिकारियों की टीम का नेतृत्व स्वास्थ्य आयुक्त संजय गोयल कर रहे है। संजय गोयल ने इ खबर टुडे को बताया कि विशेष विमान से  भोपाल भेजे गए पहले जत्थे में कुल 167 यात्री सवार थे। इनमें सीहोर के 22,शाजापुर के 7,जबलपुर के 73,रतलाम के 38,सागर के 12,इन्दौर के 1,दतिया 1,हरदा 3 खरगोन 2 और उज्जैन के दो यात्री शामिल थे।
भोपाल से मिली जानकारी के अनुसार भोपाल विमान तल पर पंहुच रहे इन यात्रियों के स्वागत के लिए स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विमान तल पर मौजूद थे।
उधर मध्यप्रदेश के यात्रियों की सकुशल वापसी के अभियान में जुटे मध्यप्रदेश बचाव दल के प्रभारी संजय गोयल ने हरिद्वार के जालीग्रान्ट एअरपोर्ट से इ खबरटुडे को बताया कि दूसरा विशेष विमान प्रदेश के 167 यात्रियों को लेकर इन्दौर के लिए रवाना होगा। इस जत्थे में रतलाम   के 80,भोपाल के 11,उज्जैन के 20,इन्दौर के 22,खरगोन के 2,सीहोर के 6,रायसेन के 22 और कटनी के 4 लोग शामिल है।
श्री गोयल ने बताया कि बचाव दल का पूरा ध्यान केदारनाथ सेक्टर में फंसे यात्रियों को जीवित लौटाने पर है। उन्होने बताया कि बद्रीनाथ सेक्टर में फंसे लोग समस्याग्रस्त तो है,लेकिन उन पर जान का खतरा नहीं है। जबकि केदारनाथ सेक्टर में फंसे लोगों की मौत का खतरा मण्डरा रहा है। इसलिए प्राथमिकता उन्हे दी जा रही है। केदारनाथ सेक्टर में फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी के बाद बचाव दल दूसरे क्षेत्रों में ध्यान केन्द्रित करेगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के बचाव दल द्वारा किए गए कार्यों की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रशंसा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds